बाबा रामदेव लेकर के आए ऐसा दूध जो कि 6 माह तक नहीं होगा खराब, इसका इतना होगा कीमत...!

पतंजलि केवल भारत में ही नहीं जबकि संसारभर में अपने प्रकृतिक व आयुर्वेदिक प्रोड्क्टस को बेच रहा है। जिसका लाखों लोगों को लाभ हो रहा है। वहीं आज बाबा रामदेव ने पतंजलि के नए मिल्क प्राडक्ट लांच किए है। रामदेव ऐसा दूध लेकर आए है जो 6 महीने तक बेकार नहीं होगा। 

सोमवार को पंतजलि योगपीठ की ग्राम दौलतपुर स्थित गोशाला में पत्रकारों से वार्ता करते हुए योग गुरु स्वामी रामदेव ने पतंजलि का टोंड दूध और उससे बने पदार्थ लांच करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमेशा की प्रकार पतंजलि गुणवत्ता और उपभोक्ताओं के विश्वास पर खरा उतरते हुए बढ़िया खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराएगा। रामदेव ने कहा कि आने वाले वक़्त में पतंजलि अपना टोंड मिल्क बाजार में उतारने जा रहा है।

गाय का ये दूध पूरी प्रकार से प्राकृतिक है। ये दूध अन्य ब्रांड से चार रुपए सस्ता होगा। इसकी कीमत 40 रुपए पति लीटर होगी। जिससे ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि टेट्रा पैक दूध भी लांच किया गया है। ये दूध पैकिंग के छह महीने तक भी सुरक्षित रहेगा। इसके साथ ही पतंजलि ने दही और मक्खन भी लांच किया है। पतंजलि का मक्खन पीला है जो पूरी प्रकार प्राकृतिक है। मदर डेयरी और अमूल की प्रकार पतंजलि आइसक्रीम नहीं बनाएगी।

रामदेव ने कहा कि किसानों को दूध का सही मूल्य मिल सके इसके लिए भी पतंजलि दूध के क्षेत्र में आगे आया है। पतंजलि किसानों से सीधे दूध खरीदकर बाजार में बेचता है और उसका किसानों के खातों में पैसा डालकर भुगतान करता है। राजस्थान, महाराष्ट्र और मेरठ में उनकी अपनी दूध की डेरियां हैं। जहां किसानों से दूध खरीदकर एकत्र किया जाता है। 15 हजार किसानों से प्रतिदिन 4 लाख लीटर दूध खरीदा जा रहा है, जो आने वाले वक़्त में 10 लाख लीटर करने की योजना है।
Loading...