ये कुर्सी अब तक 63 लोगों को उतार चुकी है मौत के घाट, जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य...!

दोस्तों इन दिनों देश के अंदर कुर्सी की लडा़ई बड़े जोरों-शोर पर चल रही है। आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी कि कुर्सी के लिए भाई-भाई की जान ले लेता है, किन्तु क्या आपको पता है कि संसार में एक कुर्सी भी है, जिस पर बैठने से लोगों की मौत हो जाती है। आइए जानें उस अजीब कुर्सी के बारे में।

ये कुर्सी इंग्लैंड में उपस्थित है, जो कभी थॉमस बस्बी नाम के एक शख्स की पसंदीदा कुर्सियों में एक थी। थॉमस बस्बी इस पर किसी को बैठते हुए नहीं देख पाते थे।

ये कुर्सी उनको कितनी पसंद थी, इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि 1702 में उसकी पत्नी के पिता इस पर बैठ गए थे, तो इस बात से थॉमस इतना नाराज हो गए थे कि उन्होंने अपने ससुर की हत्या कर दी थी। इसके बाद से किसी की इतनी ताकत ना हुई कि वह कुर्सी पर बैठ जाए।

अपने अंतिम वक़्त में थॉमस इस कुर्सी को श्राप दे गए थे कि इस पर जो भी बैठेगा उसकी मौत हो जाएगी। थॉमस बस्बी इस श्राप पर लोगों ने ध्यान नहीं दिया था। श्राप के बाद ये कुर्सी एक खूनी कुर्सी बन गई।

कहते हैं, जो व्यक्ति इस कुर्सी पर बैठता वो लौटकर अपने घर नहीं लौट पाता है। इस मामला पर जब विस्तार से चर्चा की गई, तो पता चला कि इस पर बैठने से अब तक 63 लोगों की जाने जा चुकी हैं। लोगों का मानना है कि थॉमस बस्बी इस कुर्सी पर किसी को बैठते हुए आज भी देखना पसंद नहीं करता है।