इस देश में औरतों को मिला किसी भी मर्द के साथ संबंध बनाने का अनुमति...!

अकसर हम सुनते रहते है कि किसी पुरूष ने उस स्त्री के साथ में जबरदस्ती गंदा काम किया मगर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर सब कुछ ही उल्टा है जी हां, बताया जा रहा है कि यहां पर स्त्रियों को एक ऐसा अधिकार दिया गया हैं।

जिसके चलते वो किसी भी पुरूष के साथ में जबरदस्ती कोई भी काम कर सकती है और इसके लिए कोई भी पुरूष उसे मना नही कर सकता। आज हम आपको नाईजीरिया की तुआरेक जनजाति के बारे में बताएंगे जिसमें यह सब कुछ होना मामूली बात है। यहां पर वो सारे अधिकार स्त्रियों को दिए गए हैं जो कि पुरूषों को दिए गए हैं।

यहां पर स्त्रियां नही घूंघट पहनती है और न ही अपना चेहरा ढंककर रखती हैं। आपको जानकर परेशानी होगी कि, यहां पर पुरुषों को अपना चेहरा ढंककर रखना घूमना पड़ता है। इसके अतिरिक्त यहां की स्त्रीयों को किसी भी पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बनाने की आजादी है, वो चाहें तो किसी पुरुष के साथ रेप भी कर सकती है।

तुआरेक जनजाती की स्त्रियां शादी के बाद भी किसी गैर-मर्द से संबंध बना सकती है, किन्तु पुरुष ऐसा नहीं कर सकते, इतना ही नहीं यहां पर स्त्रियां किसी भी पुरूष को कभी भी तलाक दे सकती है मगर पुरूष ऐसा भी नहीं कर सकते। बताया जा रहा है कि जब भी यहां पर किसी के परिवार में लड़की का जन्म होता है तो उसके लिए काफी खुशियां मनाई जाती है।
Loading...