इस व्यक्ति को था हेलीकॉप्टर उड़ाने का शौक इसलिए अपनी कार को ही बना दिया हेलीकॉप्टर...!

भारत में एक कहावत बहुत ज्यादा बोली जाती है कि यदि आपमें कुछ पाने का जज्बा है तो आप उसे पाकर ही रहते है। ऐसा ही कुछ किया है बिहार के छपरा के बनियापुर प्रखंड के सिमरी गांव में एक युवक ने हेलीकॉप्टर उड़ाने के शौक ने उसे इंजीनियर बना दिया और इसके बाद इस युवक ने नैनो गाड़ी को ही हेलीकॉप्टर बना दिया।

किन्तु हम आपको ये बता दें कि इस गाड़ी में सबकुछ हेलीकॉप्टर जैसा ही है किन्तु ये उड़ नहीं सकता है। विशेष बात ये है कि सड़कों पर जब ये गाड़ी दौड़ती है तो देखने वालों की भीड़ लग जाती है। 24 वर्षीय मिथलेश प्रसाद और उनके भाई पाइप फिटिंग का काम करते-करते नैनो गाड़ी को हेलीकॉप्टर का लुक दे डाला।

मिथलेश ने बताया कि उसे बचपन से ही हेलीकॉप्टर उड़ाने और बनाने का जुनून था किन्तु किसान परिवार के बेटे का ये सपना इसकी शायद कभी पूरा नहीं होता इसलिए सपनों को उसने दूसरा रूप दे दिया और कामयाबी प्राप्त कर ली।

भले ही ये उड़ नहीं सकता किन्तु मिथलेश की इस क्रियेटिविटी की प्रत्येक कोई दाद दे रहा है। ये गाड़ी जिस रास्ते ये गुजरती है उस रास्ते पर देखने वालों की भीड़ उमड़ जाती है। तकरीबन 7 लाख के खर्चे में सेकेंड हैंड नैनो खरीदकर हेलीकॉप्टर बनाया है।
Loading...