नोकरी छोड़कर खोला 'चायविला', अब हो रही लाखों की कमाई...!

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर नितिन बियाणी ने अपनी अच्छी खासी 15 लाख सालाना पैकेज वाली नौकरी को छोड़कर नागपुर में एक चाय की दुकान खोली है। नितिन की इस दुकान का नाम 'चाय विला' है और इससे वो महीने में पांच लाख रुपए कमाते हैं।

उनकी चाय अस्पतालों, आस-पास के ऑफिसों को सप्लाई की जाती है। उनके इस चाय विला में तकरीबन 20 प्रकार की अलग-अलग चाय मिलती है।
यही वज़ह है कि नितिन का ये कारोबार इतना अच्छा चल रहा है। अब तो दूर-दूर से लोग उन्हें चाय का ऑर्डर भेजते हैं। चाय डिलीवरी के लिए उन्होंने डिलीवरी ब्वॉय भी रखे हैं जो बाइक से डिलीवरी करते हैं।

नितिन बियाणी कहते हैं कि 'चाय विला' में बनने वाली चाय को बेचने के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाता है। काफी सारी सोशल साइट्स के जरिए वो चाय का ऑर्डर लेते हैं और सप्लाई करते हैं।

इसके लिए उन्होंने नाम से वेबसाइट भी बनवाई है। यहां अलग अलग किस्म की चाय मिलती है जो सस्ती भी है और स्वास्थ्य के लिए लाभदायक भी।

नितिन पिछले 10 वर्षो से एक कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम कर रहे थे किन्तु उनका मन इस काम में नहीं लग रहा था और उन्होंने अपने दिल की सुनकर चाय की हाईटेक दुकान खोलने का निर्णय किया। धीरे धीरे दुकान अपनी विशेष सुविधाओं की कारण से चल पड़ी और दूर दूर से लोग यहां चाय पीने आने लगे।

नितिन के चाय की एक और विशेषता भी है यहां चाय बनाने के लिए मिनिरल वाटर का उपयोग होता है। उनकी दुकान पर मिलने वाली चाय की कीमत 8 से 20 रुपये के बीच होती है। उनके इस स्टार्टअप में उनकी पत्नी पूजा ने भी काफी मदद की।

पूजा खुद भी पेशे से एक इंजीनियर हैं और वह पुणे में एक प्रतिष्ठित कंपनी में काम कर रही थीं। किन्तु पति की सहायता के लिए, उन्होंने भी अपनी नौकरी छोड़ दी। चाय विला के हिट होने के बाद दोनों कपल का प्लान है कि वह अपनी चाय की ब्रांच को अलग-अलग जगहों पर खोलेंगे।
Loading...