विवाह के लिए आई लड़के की फोटो, देखते ही लड़की ने लगा ली फांसी, कारण हैं परेशान करने वाला...!

आप सब जानते हैं कि पहले के जमाने में विवाह ब्याह का विषय कितना गंभीर हुआ करता था। जैसा की आप सबको पता है कि पहले जमाने में लड़का लड़की ना ही एक दूसरे से मिलते थे और ना ही एक दूसरे की तस्वीर देखते थे। सीधा वह दोनों विवाह वाली पहली रात को एक दूसरे को देखते थे। परंतु जैसे जैसे जमाना बदलता गया, टेक्नोलॉजी बढ़ती गई। वैसे वैसे लोगों के रिश्ते भी बदलते गए और उस हिसाब से विवाह का माहौल भी बदलता गया। अब शादी से पहले लड़का लड़की एक दूसरे को बखूबी बहुत अच्छे से जान जाते हैं और आज का जमाना ऐसा हो गया है कि लोग ऑनलाइन ही विवाह संपन्न कर लेते हैं।

Facebook पर मिलते हैं और ऑनलाइन ही उनकी विवाह हो जाती है। WhatsApp पर एक दूसरे को अपनी तस्वीरें भेजते हैं। इसलिए अब विवाह काफी ही आसान हो गई है और एक दूसरे के साथ जिंदगी गुजारने से पहले अच्छा खासा वक़्त भी एक दूसरे के साथ लड़का लड़की व्यतीत करते हैं। ऐसा ही एक वाक्या आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसमें लड़के ने अपनी फोटो लड़की के WhatsApp पर भेजी। इसको देखने के बाद लड़की ने सुसाइड करने का मन बना लिया।

जिस घटना के बारे में आज आपसे हम जिक्र करने वाले हैं। वह यूपी के आगरा शहर की है। आगरा शहर में पिंटू नाम का एक व्यक्ति रहता है। जो कि जूता कारीगर है और उसकी तीन बेटियां हैं। अंजलि सबसे बड़ी बेटी का नाम है और उसकी आयु 15 वर्ष की है। अंजलि ने ज्यादा पढ़ाई नहीं की है उसने मात्र दसवीं तक ही पढ़ाई की और उसके बाद पढ़ाई से उसका मन हट गया।

इसलिए वह घर पर ही रहकर मां के कामकाज में हाथ बटाने लगी। बाकी उसके दोनों बहने जो की उसे छोटी हैं वह स्कूल जाती रही। अंजलि की मां का नाम नीलम है। क्योंकि अंजलि घर में सबसे बड़ी बेटी है इसलिए लाजमी से बात है कि उसके मां-बाप उसके लिए लड़का ढूंढ रहे थे। उन्होंने एक लड़का अंजलि के लिए पसंद भी किया। अंजलि ने उस लड़के को देखा भी और जब अंजलि ने लड़के को देखा तो उसे विवाह करने से मना कर दिया।

जब अंजली से पूछा गया, कि आखिर में उस ने लड़के से विवाह करने से क्यों इंकार कर दिया। तो उसने बताया कि उसका रंग बहुत ही सांवला है। जिस कारण से वह उसे विवाह नहीं करना चाहती है। मां बाप ने अंजलि को बहुत समझाया और कहा कि लड़का बहुत ही अच्छा है और लड़के के घर वाले भी बहुत ही अच्छे हैं। तुम्हें एक बार लड़के से अवश्य मिलना चाहिए। अगर उसके बाद भी तुम्हें लड़का पसंद नहीं आता है, तो उसके बारे में बाद में सोचेंगे। शनिवार का दिन था दोपहर को अंजलि कपड़े धो कर ऊपर सुखाने छत पर गई। सब यह सोच रहे थे कि लड़की छत पर कपड़े सुखाने गई है। परंतु अंजलि ने कपड़े धोए और बाहर ही रख दिया और घर की सबसे पहली वाली मंजिल पर चली गई। वहां पर एक कमरे में गई और उसने दुपट्टे से लटक कर अपनी जान दे दी।

जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को मिली पुलिस फॉरेन ही घटना स्थल पर पहुंच गई। और जांच पड़ताल की पुलिस ने बताया कि वहां पर कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है। जिससे ये सिद्ध हो उसने सुसाइड किया है फिलहाल उन्होंने अंजलि की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
Loading...