अगर इस पुल पर पैदल चलेंगे तो पुलिस कर लेगी गिरफ्तार, कारण है चौंकाने वाला...!

ये भारत देश विभिन्नताओ का देश है यहाँ पर एक से एक चीजे है, जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो। आपको हम बता दे कि आज हम आपको एक ऐसा ही कहानी बताने जा रहे है जिसको सुनकर आप सोंचने पर मजबूर हो जायेगे! आपको हम राजस्थान के धौलपुर के बारे में बताने जा रहे है, कहा जाता है कि राजस्थान के धौल पुर में चम्बल नदी पर एक ऐसा पुल है जहाँ पर पैदल चलना माना है।

कहा जाता है कि इस नदी पर यदि कोई भी व्यक्ति पैदल जाता है तो उसे पुलिस गिरफ्तार कर लेती है! इस पुल पर पैदल चलना बिलकुल भी माना है! ऐसा इसलिए है क्यों कि ये पुल जिस नदी पर बना है वहां पर काफी सारे खूंखार मगरमच्छ है,जो कि काफी ही खतरनाक है। हालां कि यदि कोई भी व्यति यदि उस पुल के पास से पैदल गुजरेगा तो बाहर आकर मगरमच्छ हमला नहीं करते है।

किन्तु कहा जाता है कि इस पुल के पास आकर लोग नदी में कूद कर आत्म हत्या करने का कोशिश काफी करते है और जो लोग यहाँ पर आकर अपनी जान देते है उनका शरीर पुलिस को कंही भी नहीं मिलता है। उनके शरीर को ये खतरनाक मगरमच्छ नोच कर खा जाते है वह इतने खतरनाक होते है कि वह लोगो की हड्डियां भी नोच कर खा जाते है और व्यक्ति का कंही कोई शुराक भी नहीं मिलता है।


इसी वजह से यहाँ की पुलिस ने एक उपाय निकाली है जिसके तहत यदि कोई भी व्यक्ति उस पुल की ओर पैदल जाता हुआ यदि दिखाई देता है तो वहां की पुलिस उस व्यक्ति को तुरन्त ही गिरफ्तार कर लेती है। वहां पर 24 घंटे कोई न कोई पुलिस के लोग गस्त किया ही करते है। किन्तु आवशयकता मंद व्यक्ति को पुलिस की गाडी में बैठाल कर पुल पार करा दिया जाता है।