इस लड़की को बांग्लादेश में हो सकती है फांसी की सजा, इस लड़की का गुनाह जानकर दंग रह जाएंगे...!

आज हम आपको बांग्लादेश से आ रही एक खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर प्रत्येक कोई हैरान हो जाएगा। तो आइए बताते हैं आपको इस खबर के बारे में


शमीमा बेगम ये वह नाम है जिसकी भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में खूब जमकर चर्चाएं हो रही है और आजकल वह काफी अधिक सुर्खियों में भी है बता दें आपको कि शमीमा बेगम बांग्लादेश मूल की ब्रितानी नागरिक है और उनका गुनाह ये है कि उन्होंने सीरिया जाकर इस्लामिक स्टेट लड़ाके से विवाह की थी।


बांग्लादेशी विदेश मंत्री अब्दुल मोमिन ने कहा कि शमीमा का उनके देश से कोई मतलब नहीं है। शमीमा 2015 में लंदन से सीरिया गईं थीं। वो अब 19 वर्ष की हैं, इसी साल फ़रवरी में ब्रिटेन ने उनकी नागरिकता रद्द कर दी है। अंतरराष्ट्रीय क़ानून के तहत किसी व्यक्ति की नागरिकता छीनना ग़ैर क़ानूनी है ऐसा करने से वो राज्यविहीन हो जाते हैं और उनके अधिकार भी ख़त्म हो जाते हैं शमीमा बेग़म ने ब्रितानी गृह मंत्रालय के निर्णय के विरुद्ध अपील की है।

और इसी पूरे विवाद पर बांग्लादेश में जमकर उत्पात मचा रहा है और प्रत्येक कोई शमीमा बेगम को इस घिनौने अपराध के लिए फांसी देने की मांग कर रहा है लोग सड़कों पर आ रहे हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बांग्लादेश सरकार भी शमीमा बेगम के विरुद्ध है बांग्लादेश का क़ानून काफी स्पष्ट है। आतंकवादियों को मौत की सज़ा का सामना करना होगा।


Loading...