यहां पर एक विधवा महिला को दूसरी शादी करने के लिए करना पड़ता है ये घिनौना काम....!

कम आयु में यदि एक महिला का पति उसका साथ छोड़कर चला जाएं तो उसके लिए लंबा जिंदगी जीना बेहद कठिन हो जाता है ऐसे में उस स्त्री के लिए बढ़िया होता है की वह दूसरी विवाह कर अपना जिंदगी सुख से व्यतीत करें। जहां कानून भी दूसरी विवाह करने की अनुमति प्रत्येक स्त्री को देता है तो वही एक ऐसी अनोखी जनजानति है जहां एक स्त्री को दूसरी विवाह करने से पहले यह घिनौना काम करना पड़ता है।

loading...
आज भी समाज में ऐसी बहुत रस्में-रिवाज हैं जो एक स्त्री को कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर कर देते है जो उसे नही करना चाहिए। इस लेख में हम आपको एक ऐसे अजीब-रिवाज के बार में बताने जा रहे है जिसमे विधवा स्त्री को विवाह से पहले घिनौना काम करना पड़ता हैं ये बात परेशान कर देने वाली है।

पूर्वी अफ्रीका में, जहां बहुत प्रकार की अलग-अलग प्रकार की जनजातियां हैं और इन सब के अलग-अलग विवाह अनुष्ठान होते हैं। इसके अतिरिक्त यहां एक अजीब सी परंपरा चली आ रही हैं जिसे घाना नाम की जनजाति के द्वारा विधवा स्त्री की आत्मा की शुद्धि के लिए जाता है।

इस परम्परा के अनुसार विधवा स्त्रियों को अपनी आत्मा को शुद्ध करने के लिए एक अजनबी मनुष्य के साथ रात गुजारनी होती है। इस रात के गुजरने के बाद ही उसकी दूसरी विवाह होना संभव हो पाती है । वाकई ये बात परेशान कर देने वाली है जिसके बारे में शायद आपको भी पता ना हो।
Loading...