'ब्लू व्हेल' गेम के जैसा जानलेवा है Netflix का ये शो,12 वर्ष की बच्ची ने लगाई फांसी...!

अमेरिका में इस धारावाहिक को देखने वाले 6 युवाओं की आत्महत्या के विषय सामने आए हैं। अमेरिका में Netflix का एक शो बहुत विवादों में आ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस शो को देखने के बाद लोग आत्महत्या कर लेते हैं।ऐसे कुछ विषय सामने आए हैं।

इस कारण से ये शो विवादों में आ गया है। हाल में एक 12 वर्ष की बच्ची ने आत्महत्या कर ली। हम बात कर रहे हैं शो '13 reasons why'। खबरों के मुताबिक, 12 वर्षीय बच्ची जेसिका स्केटरसन ने अमेरिका स्थित अपने घर के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और इसका वजह अमेरिकी धारावाहिक को माना जा रहा है।

बताया जा रहा है कि, मरने से पहले इस बच्ची ने एक नोट भी लिखा था। इसमें उसने आत्महत्या करने के 6 वजह लिखे हैं। ये बिल्कुल वैसा ही तरीका था जैसा शो में भूमिका करते हैं। बता दें कि, '13 reasons why' एक अमरीकी धारावाहिक है। जो युवाओं के डिप्रेशन और उनके आत्महत्या की कहानियों को दिखाता है।

इस बच्चे की मां का कहना है कि, उनकी बेटी कुछ वक़्त से इस धारावाहिक को देख रही थी और इसके बाद से उसका व्यवहार बदल गया था।जेसिका के कमरे में फांसी पर झूलते एक लड़की का स्केच भी मिला है। हाथी उसके हाथ पर पेंसिल ब्लेड से कटे जाने के निशान थे। इससे पहले ऐसे ही एक गेम भी बच्चों के लिए जानलेवा सिद्ध हुआ था। 'ब्लू व्हेल' नाम के इस गेम को खेलने के बाद बच्चे आत्महत्या कर लेते थे।

वहीं पुलिस का इस विषय में कहना है कि, जेसिका अपने स्कूल में उपस्थित दोस्तों को लेकर तनाव में थी और इस धारावाहिक को देखने के बाद उसे मौत का ही एकमात्र रास्ता दिखाई दिया। बता दें कि, इस धारावाहिक में एक लड़की का रेप दिखाया गया था और उस दृश्य के चित्रण को लेकर बहुत संगठनों ने शो की आलोचना की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में इस धारावाहिक को देखने वाले 6 युवाओं की आत्महत्या के विषय सामने आए हैं। अब अभिभावकों ने इस शो पर पाबंदी लगाई जाने की मांग की है। इस शो का तीसरा सीजन जल्द ही रिलीज होने वाला है।
Loading...