बिहार में मृत्यु बनकर बरस रही सूरज से गर्मी, नवादा में 12 की गई जाने..!

बिहार में भीषण गर्मी और लू का कहर लागू हैं। यहां सिर्फ नवादा जिले में भीषण गर्मी की चपेट में आने से अब तक 24 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं। जबकि सरकारी आंकड़े के अनुसार यहां 12 लोगों की मृत्यु हुई हैं। नवादा सदर अस्पताल में दो दिनों के अंदर इतनी संख्या में मौत के बाद प्रशासन सकते में हैं। जिले के तमाम पीएचसी अस्पतालो को अर्लट पर रखा गया हैं।

कैमूर में भी दो की मृत्यु


loading...
गर्मी और लू के कारण कैमूर जिले में भी एक महिला और एक ट्रक चालक की अलग-अलग थाना क्षेत्र में मृत्यु हो गई। इसमें मृतक महिला कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के पट्टी गांव की रहने वाली थीं। 70 वर्ष की इस महिला की मृत्यु लू लगने से हुई हैं। दूसरी घटना जिले के एक लाइन होटल पर हुई। यहां गर्मी के कारण ट्रक के अंदर आराम कर रहे ड्राइवर की मृत्यु हो गई। ट्रक ड्राइवर कोलकाता जा रहा था। रास्ते में गर्मी के कारण वह यहां लाइन होटल पर आराम करने को रुका था।

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में 17 रोगियों को कराया गया भर्ती


गर्मी का सितम ये है कि पावापुरी मेडिकल कॉलेज 17 रोगियों को भर्ती कराया गया हैं। यहां भी दो रोगियों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। वहीं, नवादा सदर अस्पताल में रोगियों की लगातार मृत्यु से अस्पताल में कोहराम मचा हैं। अपने बच्चे को खोने वाले माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हैं। प्रशासन एहतियात के तौर पर अस्पतालो में पानी का छिड़काव करवा रही हैं। अस्पताल के सभी वार्ड में कूलर की व्यवस्था की गई हैं। डीएम और एसडीओ अस्पताल की स्थिति की देख रेख कर रहे हैं।

इससे पहले गया के मेडिकल कॉलेज में गई थीं 12 जानें 


बता दें कि इससे पहले गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में शनिवार को 12 लोगों की मृत्यु गर्मी से हो गई थीं। इसमें सात गया के, 2 औरंगाबाद के, एक चतरा के, एक शेखपुरा और एक नवादा के थे।