विश्व का सबसे अजीब होटल जहाँ पर ना छत है ना दीवार फिर भी एक रात गुजारने के लगते हैं 17 हजार..!

संसार में बहुत ऐसी अजबो-गरीब चीजें हैं, जो बार-बार लोगों का ख्याल अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। आज हम एक ऐसे होटल और उसके रूम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खुले आसमान के नीचे बसा है।

loading...
इस होटल में न तो कोई दीवार है और न ही कोई छत, मगर फिर भी ये अपनी अनूठी लोकप्रियता के वजह आज भी सारी संसार में चर्चित है। इस होटल का नाम द नल स्पार्टन होटल है। स्विटजरलैंड में स्थित ये होटल खूबसूरत वादियों के बीचों-बीच खुले में बना हुआ है।

प्रकृति की खूबसूरत वादियों के बीचों-बीच यहां पर एक क्वीनसाइज का खूबसूरत बेड लगा है, जिस पर रखी सफेद रंग की चादर इसकी खूबसूरती को और भी अधिक सुन्दर बनाती है। चादर के साथ इसके चारों ओर खूबसूरत लैंप सेट भी लगे हैं।

यहां का सफर करने वाले लोगों को खुले आसमान के नीचे रात गुजारनी पड़ती है। इस होटल में आने वाले लोग प्रकृति की खूबसूरती का आनंद लेते हैं। यहाँ रात गुजारने वालों को ऐसा लगता है कि उनकी आँखे प्रकृति की गोद में खुल रहीं हों।

यदि आपको भी प्रकृति की खूबसूरती का मजा लेना है, तो यहां आपको अवश्य जाना चाहिए, किन्तु इस होटल में रुकने के लिए आपको 250 डॉलर यानी तकरीबन 17 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

इस ओपन एयर होटल को बनाने का आइडिया आर्टिस्ट फ्रैंक व पैट्रिक रिकलिन के अतिरिक्त हॉस्पिटलिटी प्रोफेशनल डैनियल चार्बोनायर का था। इस होटल का मकसद वहां आने वाले टूरिस्ट्स को स्विट्जरलैंड के लैंडस्कैप की सुंदरता को दिखाना था। यहां पर रुकने वाले टूरिस्ट्स को 10 मिनट की दूरी पर स्थित पब्लिक टॉयलेट को उपयोग करना पड़ता है।