2 अरब की शराब पी जाता है यह तानाशाह, 1.5 लाख का हैंडबैग लेकर चलती है इसकी खूबसूरत धर्मपत्नी..!

आए दिन दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र अमेरिका को परमाणु युद्ध की धमकी देना, प्रतिदिन मिसाइल परीक्षण के लिए उतावला रहना, खुद के देश की आम जनता की मामूली ख्वाहिशों पर उन्हें सजा-ए-मौत देना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का शौक बन गया हैं।

loading...
फिलहाल में किम जोंग उन पर सम्बध में लगते एक भाई की हत्या करवाने का भी एंजाम लगा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में उन का चरित्र से जुड़ी खबरें आती ही रहती हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि 2 अरब की शराब के नशे की खुमारी ने उन का सनकी तानाशाह बना दिया हैं।

आपको जानकर परेसानी होगी की उन हर वर्ष शराब पर 30 मिलियन डॉलर की रकम खर्च करता हैं।इतनी रकम भारत में आज की तारीख में 1 अरब 93 करोड़ 32 लाख रुपये होती हैं। इतनी कीमत की शराब के प्रयोग के लिए उन अपने एलीट सर्किल को भी शामिल करता हैं। इसका अर्थ यह भी है कि जो शराब यह तानाशाह पिएगा, वही उसके पत्नी को भी पीनी पड़ेगी। तानाशाह की पसंदीदा शराब व्हिस्की और कॉगनेक बताई जाती हैं।

ब्रांड भी कोई ऐसा-वैसा नहीं, दुनिया के सबसे महंगे ब्रैंड्स में शुमार हेनेसी की शराब तनाशाह को रास आती हैं।बता दें कि हेनेसी की सबसे महंगी शराब की बोतल की रकम 2115 डॉलर तक हैं।इतनी कीमत आज की भारतीय मुद्रा के हिसाब से 1 लाख 38 हजार 223 रुपये 80 पैसे होती हैं। और इस कीमत से काफी कम एक नॉर्थ कोरियावासी की सालाना इनकम होती हैं।

2009 में किम की शादी री सोल-जुन से हुई थीं। तानाशाह पर अपनी पत्नी पर देश के राजस्व को लुटाने का एंजाम लगना आम बात हैं। जनता की ख्वाहिशों की परवाह न करने वाला किम बीवी हर ख्वाहिश पर जान निछावर करता हैं।

अपनी बीवी को किम दुनिया के महंगे से महंगे उपहारों से लाद देता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किम की पत्नी जिस हैंडबैग लेकर निकलती हैं, उसकी रकम उत्तर कोरिया में औसत दर्जे के गुजर बसर करने वाले एक आम नागरिक की वार्षिक आय के बराबर होती हैं।

किम की पत्नी क्रिश्टियन डायर हैंडबैग लेकर चलती हैं। इस बैग रकम तकरीबन 1457 डॉलर बताई जाती हैं। भारतीय मुद्रा के हिसाब से आज इसनी रकम 1 लाख 15 हजार 992 रुपये होती हैं।

जंग और मारकाट के लिए तैयार रहने वाले इस तानाशाह को कला-साहित्य के अभिन्न अंग सिनेमा से भी प्रेम है, बशर्ते वह उसकी पसंद का हो। इसके लिए तानाशाह ने खुद का एक सिनेमा हॉल बनवाया हैं। सिनेमा हॉल में एक हजार सीटें हैं।