नाक से बहुत ढ़ेर दिन से बह रहा था खून, जांच के बाद से निकला 2 इंच का ‘आदमखोर’..!

चीन में एक शख्स की नाक से लंबी जोंक निकलने का विषय सामने आया है। दक्षिण चीन के बेहेई इलाके में रहने वाला 51 वर्ष का शख्स यहां के पीपुल्स हॉस्पिटल पहुंचा। उसने डॉक्टर्स को बताया कि पिछले 10 दिनों से निरंतर उसकी नाक से खून बह रहा है। पहले उसे लगा कि ऐसा गर्मी की कारण से हो रहा है, किन्तु जब डॉक्टर्स ने चेकअप किया तो उनके होश उड़ गए।

loading...
पेशेंट की वाइफ ने कहा,जब इनकी नाक से खून बह रहा था, तो मुझे लगा कि कोई चीज इनकी नाक के अंदर घुसी हुई है। वहीं हॉस्पिटल के ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. लीयू ने कहा, हमने इनकी नाक में दाहिने ओर देखा तो हम कोई चीज नजर आई, फिर वो गायब हो गई। कुछ देर बाद बायीं ओर दिखाई दी। नाक की एंडोस्कोपी में साफ हो गया कि ये एक 2 इंच की जोंक थी।

डॉक्टर लीयू के साथ खड़ी नर्स ने इस अजीब मामले का वीडियो भी बनाया है। डॉक्टर ने कहा, जब मैंने जोंक को बाहर निकाला तो मेरी नर्स भय के मारे बेहोश होते-होते रह गई।

डॉक्टर ने बताया कि ये जोंक इस शख्स की नाक में तकरीबन दो हफ्ते से रह रही थी। अब  तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये अंदर कैसे घुसी, किन्तु माना जा रहा है कि नदी में तैरते समय ये इस शख्स की नाक में घुस गई होगी।