खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं ये 5 फिल्मी सितारे, किसी की है किडनी ख़राब तो किसी को क्रॉनिक बैक पेन..!

आम लोगों की जैसे बॉलीवुड सितारे भी आये दिन किसी न किसी बीमारी का शिकार होते रहते हैं। हाल ही में अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन हुआ। उसके कुछ दिनों बाद ही खबर आई कि कजोल की मां और वेटरन एक्ट्रेस तनुजा की तबियत ख़राब है। तनुजा को पेट दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पाल में भर्ती कराया गया जहां उनकी सर्जरी हुई। दरअसल, तनुजा को डायवर्टिकुला नाम की बीमारी है। तनुजा की तरह बॉलीवुड के कई कलाकार किसी न किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बुढ़ापे में गंभीर बीमारी को झेल रहे हैं।

इन सेलेब्स को है गंभीर समस्या

अमिताभ बच्चन

loading...
अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के महानायक हैं। 76 की उम्र में भी वह यंग-यंग एक्टर्स को कड़ी मुक़ाबला देते हैं। बता दें, 36 वर्ष पहले फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान उन्हें पेट में गंभीर चोट लग गयी थी। टेबल का एक कोना बुरी तरह उनके पेट में चुभ गया था। चोट इतनी गंभीर थी कि आज तक उन्हें पेट में दर्द होता है।

दिलीप कुमार


जब भी बड़े कलाकारों की बात होगी दिलीप कुमार का नाम सबसे पहले आएगा। बता दें, बॉलीवुड में आने के लिए उन्होंने अपना नाम युसूफ से बदलकर दिलीप रख लिया था। 95 साल के दिलीप कुमार लंबे वक्त से किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके अलावा उन्हें फेफड़ों में भी इन्फेक्शन की समस्या है। इस वजह से आये दिन वह अस्पताल में भर्ती रहते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती


मिथुन चक्रवर्ती अपने ज़माने के प्रसिद्ध अभिनेता हुआ करते थे। मिथुन ने अब तक के अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। मिथुन एक अच्छे कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं। बता दें, मिथुन को क्रॉनिक बैक पेन की समस्या है। पिछले वर्ष जब समस्या बढ़ी थी तो उन्हें अमेरिका उपचार के लिए ले जाया गया था जहां उनकी एक सर्जरी हुई। हालांकि, अभी भी उनकी यह समस्या जड़ से समाप्त नहीं हुई है।

धर्मेन्द्र


धर्मेन्द्र अपने ज़माने के सुपरस्टार हुआ करते थे। धर्मेन्द्र हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हीमैन के नाम से भी प्रसिद्ध हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मेन्द्र लगभग 15 सालों से डिप्रेशन में रहे थे। इसी दौरान वह शराब के आदी हो गए थे। सभी जानते हैं कि धर्मेन्द्र अल्कोहोलिक हैं और कभी-कभी वह सिगरट भी पीते थे। हालांकि, अब उन्होंने स्मोकिंग क्विट कर दी है।

ऋषि कपूर


ऋषि कपूर अपने ज़माने के सबसे प्रसिद्ध रोमांटिक हीरो हुआ करते थे। उन्होंने कई तरह की रोमांटिक फिल्मों में काम किया है। 66 वर्ष के ऋषि कपूर इन दिनों बहुत बीमार चल रहे हैं और न्यूयॉर्क में अपना उपचार करवा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें कैंसर हुआ है जिसके उपचार के लिए वह न्यूयॉर्क गए हैं। हालांकि, अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि उन्हें कौन सा कैंसर है।