83 की आयु में 30 वर्ष की लड़की से रचाई शादी, आप को हैरान कर देगा ये कारण...!

विवाह एक ऐसा बंधन है जिसमे प्रत्येक कोई बंधना चाहता है, विवाह करने के पीछे अनेक वजह होते हैं पर दो वजह सबसे मुख्य होते हैं, एक तो कोई भी इंसान अकेला नहीं रह सकता। प्रत्येक किसी को किसी ना किसी साहरे की आवशयकता होती है, ऐसे में विवाह करना बहुत आवशयक हो जाता है।

loading...
चाहे वो लड़की हो या लड़का उन्हें एक आयु में आकर विवाह करनी पड़ती है। दूसरा वजह ये है कि विवाह के बिना वंश आगे नहीं बढ़ पाता है और बच्चों के लिए एक इंसान को विवाह करनी पड़ती है और प्रत्येक कोई ये चाहता है की बुढापे में उसे साहारा मिले उसके बच्चे उसे संभाले इसलिए उसे विवाह करनी पड़ती है। हाल ही में एक ऐसी भी विवाह हुई है जिसके पीछे का वजह आपको परेशान भी कर देगा और सोचने पर मजबुर भी कर देगा।

राजस्थान में हुई है ऐसी विवाह


हाल ही में राजस्थान के करौली जिले के कुड्गाँव में एक ऐसी विवाह हुई है जो हर किसी के चर्चा का विषय बनी हुई है। आपको बता दूँ की यहाँ पर एक 83 वर्ष के बूढ़े ने एक 30 वर्ष की लड़की से विवाह की है। सैमरदा के रहने वाले सुखराम ने 83 वर्ष की आयु में अपनी दूसरी विवाह करवाई है, इस विवाह में दुल्हन की आयु महज 30 वर्ष है और दोनों की आयु में तकरीबन 53 वर्ष का अंतर है। इस विवाह की प्रत्येक जगह चर्चा हो रही है पर आपको बता दूँ की वजह भी कुछ ऐसा है की आप सब सोचने पर मजबूर हो जाओगे।

दूसरी पत्नी भी है जिन्दा 


आपको बता दूँ की सुखराम की उम्र 83 वर्ष है और उसकी दूसरी पत्नी भी जिन्दा है यानी वो अभी जीवित है और उसका पति ने दूसरी विवाह कर ली है। आपको ये भी बता दूँ की सुखराम की पहली पत्नी को इस विवाह से कुछ भी प्रॉब्लम नहीं है। वो भी इस विवाह से खुश है और वो कहती है की मैं उनकी पत्नी को अपने से भी अधिक लाड-प्यार से रखूंगी। आपको बता दूँ की यह इतना सब इसलिए हुआ है की सुखराम के अभी कोई सन्तान नहीं है, उनके एक बेटा था उसकी मृत्यु हो गई है।

बेटे की मौत के बाद चाहिए था सहारा 


सुखराम और उनकी पहली पत्नी ने बताया की वो अपने वंश को आगे बढाना चाहते है,पर सुखराम की पहली पत्नी की आयु अधिक होने के वजह वो अब माँ नहीं बन पाएगी और उसके लिए उन्हें दूसरी विवाह करनी पड़ी। सुखराम ने अभी दूसरी विवाह रेशमा देवी जो की 30 वर्ष की है इससे की है और उन्हें आशा है की रेशमा की कोख से उन्हें बेटा या बेटी जन्म लेगा तो वो अपना वंश आगे बढ़ा पायेंगे।

ये जानकार काफी परेशानी हो रही है की एक 30 वर्ष की लड़की ने एक ऐसा पति चुना है जिसकी आयु कब खत्म हो जाए किसी को मालूम नहीं है फिर भी उससे विवाह करना ये एक लड़की के लिए काफी बड़ी बात है, पर इस बात से भी ख़ुशी होती है की एक लड़की ने किसी के वंश के लिए अपनी जीवन से बहुत बड़ा समझौता किया है।
Loading...