पाकिस्तान में पॉपकॉर्न बेचने वाले इस व्यक्ति ने किया अजीब कारनामा, बन गया देश का सबसे बड़ा हीरो..!

कहा जाता है कि जब कुछ कर गुजरने का जज्बा हो, तो हौसलों को भी पंख लगने में देर नहीं लगती। इन दिनों पाकिस्तान में एक पॉपकॉर्न बेचने वाले की चर्चा जोरों शोर से हो रही है। इसकी लोकप्रियता का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां की एयर फोर्स भी उस पॉपकॉर्न वाले की काबलियत को देखकर कायल हो गई है।

loading...
बता दें कि पाकिस्तान में पॉपकॉर्न बेचने वाले एक व्यक्ति ने विमान बनाया है, जिसने उसे आज देश का हीरो बना दिया है। मुहम्मद फैयाज की इस कहानी ने पाकिस्तान के लाखों लोगों का दिल जीत लिया है।

बताते चले कि पाकिस्तान में इस प्रकार की वैज्ञानिक उपलब्धी की बात कोई नई नहीं है। जबकि इससे पहले भी पाकिस्तान में वर्ष 2012 में वहां के एक इंजीनियर ने इस बात का दावा किया था कि उसने एक ऐसी गाड़ी बनाई है, जो पानी की मदद से चल सकती है। जबकि बाद में वैज्ञानिकों ने उसके इस दावे को बेबुनियाद करार दिया था।

इस बार मोहम्मद फय्याज नाम के एक व्यक्ति ने रोडकटर के इंजन व रिक्शे के पहियों से अपना खुद का एक विमान बना लिया है। फैयाज ने अपनी पहली उड़ान के बारे में बताया है कि वह सचमुच हवा में था। मुझे कुछ और मुझे महसूस ही नहीं हो रहा था। पाकिस्तान के फैयाज ने टीवी क्लिप्स और ऑनलाइन ब्लूप्रिंट देखकर विमान को बनाना सीखा है।

प्लेन के सम्पूर्ण निर्माण के लिए फय्याज को बहुत लागत की आवशयकता थी। इसके लिए वो दिन के वक़्त वे पॉपकॉर्न बेचता था और रात में गार्ड की नौकरी करता था। जब इससे भी फैयाज के सपनों ने उड़ान नहीं भरी, तो उसने अपनी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए अपनी जमीन का कुछ भाग बेच दिया। इसी के साथ उन्होंने एक एनजीओ से 50 हजार रुपए का लोन भी लिया।