एक सूअर ने इस किसान को बना दिया मालामाल, मिली ऐसी वस्तु..!

आपने ऐसे विषय बहुत बार सुने होंगे कि किसी जानवर के पेट से कुछ ऐसा मिलता है जो इंसान को मालामाल बना देता है। ऐसे ही बहुत मामले अब तक सामने आये हैं जिसके बारे में आपको बता दें। वैसे तो तकरीबन प्रत्येक किसी ने सोने के अंडे देने वाली मुर्गी की कहानी पढ़कर हर किसी के मन में ख्वाहिश आती है। एक शख्स के पास ऐसी मुर्गी तो नहीं आई, किन्तु ऐसा सुअर अवश्य मिल गया जो उसे करोड़पति बना गया। उसके पास से कुछ ऐसी चीज़ मिली जिससे करोड़पति हो गया।

loading...
दरअसल, सुअर के पेट से शख्स को ऐसी चीज मिली जिसकी संसार में काफी मांग है और इसकी कीमत भी लाखों-करोड़ों में है। जब वो इसे लेकर शंघाई गया और वहां इसकी कीमत जानी तो परेशान रह गया। शंघाई में उसे मालूम चला कि पत्थर दिखने वाली इस चीज को Bezoar कहते हैं। 4 इंच के Bezoar की कीमत तकरीबन 4 करोड़ रुपये थी. ये सुनकर तो जैसे उसके होश ही उड़ गए।

इसके बारे में आपको बता दें, Bezoar कुछ जानवरों के अंदर मिलने वाली एक चीज है जो बड़े काम आती है। इससे कई तरह की दवाईयां बनती हैं। इतना ही नहीं, इससे जहर से बचने ते इंजेक्शन भी बनते हैं। कहते हैं कि ये तभी काम का होता है जब आंतों में पाया जाए। किसान ने इसकी बोली लगाने का निर्णय लिया है। अब सोचिये उस शख्स के पास अब तक कितना पैसा आ गया होगा।