अपनी ही मौत का सामान हाथो में लेकर पैदा हुआ ये बच्चा, देखें वायरल तस्वीरें

टेक्नोलॉजी ने इंसान को जितनी राहतें दी है उतनी ही परेशानिया भी खड़ी की हैं।लेकिन एक स्त्री के लिए टेक्नोलॉजी की गलती उसके लिए वरदान बन गई । विषय की सच्चाई जानकर आप भी परेशान रह जाएंगे। अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली लूसी हेलन कभी भी बच्चे नहीं चाहती थीं। इसके लिए उसने टेक्नोलॉजी का सहारा लेना उचित समझा और गर्भनिरोधक डिवाइस कॉपर टी का उपयोग किया।

loading...
किन्तु भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। गर्भनिधक कॉपर टी रखवाने के ठीक 4 महीने बाद वो प्रेग्नेंट हो गई और पिछले सप्ताह उसने एक खूबसूरत से बच्चे को जन्म दिया। परेशानी की बात ये कि जब बच्चे का जन्म हुआ तो उसके हाथ में उसकी मौत का सामान गर्भनिरोधक डिवाइस पकड़ी हुई थी। क्यूट से बच्चे की ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

लूसी ने फोटो शेयर की है, जिसका कैप्शन है “Mirena Fail!” डॉक्टरों के अनुसार, बच्चा पूरी प्रकार से स्वस्थ है और उसका वजन भी बाकी बच्चों की तुलना में अधिक है। इस फोटो को अबतक 70 हजार लोग शेयर कर चुके हैं।

इंटरव्यू के वक़्त लूसी कहती हैं कि इस बच्चे को हमने प्लान नहीं किया था, किन्तु इसके जन्म की उन्हें असीम खुशी है। पहले कभी खुद को इतना खुशनसीब महसूस नहीं किया। गौरतलब है कि ये कहानी 2017 का है किन्तु बच्चे की तस्वीरें अब भी वायरल हो रही हैं।