नेताओ का मजाक बनाकर रेलवे प्लेटफॉर्म पर खिलौने बेचने वाला गिरफ्तार, कारण जान लीजिए...!

ट्रेन में सबको हंसा कर बच्चों के खिलौने बेचने वाला अवधेश दुबे गिरफ्तार हो गया हैं।बनारस के रहने वाले इस खिलौनेवाले ने ट्रेन में खिलौने बेचते वक्त नेताओं का मजाक भी उड़ाया था और लोगों का मनोरंजन कर अपना सामान बेचा था। अब रेलवे सुरक्षा बल द्वारा इस फेरीवाले को शुक्रवार को गुजरात के सूरत रेलवे प्लेटफॉर्म से गिरफ्तार कर लिया हैं।

loading...
दरअसल, आरपीएफ ने अवधेश पर ट्रेन में गैर कानूनी ढंग से घुसने, शोर शराबा करने और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने सहित अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज की हैं। अविनाश पर गैर कानूनी रूप से सामान बेचने का मामला भी दर्ज किया गया हैं। रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक (सूरत) ईश्वर सिंह यादव ने कहा, ‘हमने अवधेश दुबे पर अनधिकृत वेंडिंग के लिए मामला दर्ज किया हैं।दुबे को शुक्रवार दोपहर को रेलवे कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे 10 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

साथ ही अवधेश पर साढ़े तीन हज़ार रुपए का जुर्माना भी लगा। करीब छह मिनट के वायरल वीडियो में अवधेशश अपने दिलचस्प अंदाज से लोगों को आराम से खिलौने बेच रहा हैं। खिलौनेवाला किसी ट्रेन के एसी कोच में खिलौने बेच रहा था, तभी उसका वीडियो किसी ने रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

जबकि सोशल मीडिया पर लोग इस खिलौनेवाले की तारीफ करते हुए दिखाई दिए हैं। वीडियो में जब खिलौनेवाले से पूछा गया कि आपका नाम क्या है, तो उसने कहा- ‘मेरा नाम है अवधेश दुबे, देखे नहीं, 5-6 को इधर ही ले डूबे। नाम ही समस्या है हमारा। जानकारी के अनुसार बनारस का रहने वाला अविनाश दुबे गुजरात के वलसाड आया था और यहां सूरत में ट्रेनों में खिलौने बेचने का काम प्रारंभ किया था।