बॉयफ्रेंड के साथ रात बिताने के लिए बेटी को खुद भेजता है बाप, कारण जान कर रह जायेंगे दंग..!

यूँ तो संसार भर में ऐसी बहुत अनोखी रीति रिवाज है जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे और इन अनोखी रीति रिवाज के बारे में जान कर आप चौक जायेंगे। जी हां देश के बहुत इलाको में आज भी ऐसी रीति रिवाज देखने को मिलती है, जिन पर यकीन करना बेहद मुश्किल है. बरहलाल आज भी हम आपको एक ऐसी परम्परा से रूबरू करवाने वाले है, जिसके बारे में जान कर आप न केवल हैरान रह जायेंगे, जबकि इस पर यकीन नहीं कर पाएंगे। जबकि ये परम्परा वास्तव में निभाई जाती है। वैसे आपको जान कर ताज्जुब होगा कि आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है, जहाँ एक पिता खुद अपनी बेटी को उसके बॉयफ्रेंड के साथ रात बिताने के लिए कहता है और इसका पूरा इंतजाम लड़की का बाप खुद करता है।

loading...
जी हां अब लड़की के पिता ऐसा क्यों करते है और ये परम्परा देश के किस कोने में निभाई जाती है, ये जानने के लिए आपको पूरी समाचार पढ़नी पड़ेगी। तभी आपको पता चलेगा, कि आखिर इस अनोखी रीति रिवाज को निभाने के पीछे क्या कारण है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जो लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ रात बिताती है, उन लड़कियों की उम्र वास्तव में काफी कम होती है। गौरतलब है कि कम्बोडिया के एक गांव में रहने वाले ट्राइब के बीच इस तरह की अजीबोगरीब परम्परा निभाई जाती है। जी हां बता दे कि यहाँ पिता खुद अपनी टीनएज बेटियों के लिए एक लव हट तैयार करते है। जिसमे उनकी बेटियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ रात बिताती है।

दरअसल यहाँ रहने वाले लोगो का मानना है कि इस तरीके से लड़कियों एम्पॉवर होती है। गौरतलब है कि कम्बोडिया के उत्तर पूर्व में स्थित इस गांव में ये रीति रिवाज सदियों से निभाई जा रही है। यानि यदि हम सीधे शब्दों में कहे तो आज कल गांव शहरों से भी आगे बढ़ चुके है। जी हां जिस काम को करने में शहर के लोग बहुत बार सोचते है, वही इस गांव में ये काम हर रोज किया जाता है। दरअसल यहाँ रहने वाले लोगो का मानना है कि इस प्रकार से लड़कियां अलग अलग लड़को के साथ रह कर अपने लिए एक बेहतर पति का चुनाव कर सकती है।

यानि इस तरीके से लड़कियां उस लड़के का चुनाव कर सकती है, जो उनके लिए सही है। जी हां वास्तव में ये सब इसलिए किया जाता है ताकि वहां रहने वाली लड़कियों को विवाह के बाद किसी प्रकार की हैरानी का सामना न करना पड़े. इसके इलावा ये सब इसलिए भी किया जाता है, क्यूकि इससे लड़कियों का आत्म विश्वास भी बढ़ता है। वैसे भी हमारे देश में हर माता पिता अपनी बेटी को लेकर बेहद सतर्क रहते है और उनके भविष्य के बारे में काफी अधिक सोचते है। जबकि इस देश में ज्यादातर माता पिता अपने बेटी को बॉयफ्रेंड बनाने की इजाजत नहीं देते।