घर के मालिक पर बाघ ने किया जानलेवा आक्रमण तो वफादार कुत्ते ने इस तरह बचाई मालिक की जान..!

इंसान का सबसे अच्छा और वफादार दोस्त कुत्ता ही होता हैं। यह तो आप पहले से ही जानते होंगे। लेकिन फिलहाल में मध्य प्रदेश के सिवनी से एक जीता जागता उदाहरण सामने आया हैं। जहां की एक कुत्ते ने अपनी जान की परवाह न करते हुए घर के मालिक की खातिर बाघ से लड़ गया और मालिक की जान बचाई। आइए जानते हैं पूरा मामला।

loading...
दरअसल, मध्य प्रदेश के सिवनी के रहने वाले 22 वर्षीय पंचम गजबा और उसका भाई परसापानी स्थित जंगल घूमने पैदल गए हुए थे। जब वह जंगल घूम कर घर लौट रहे थे तभी गजबा ने लकड़ी लाने के लिए एक झाड़ी के पास गया तो पहले से ही निगाह लगा कर बैठा बाघ ने अचानक आक्रमण कर दिया। उसके बाद उसका भाई बाघ को देखकर घबरा गया और चिल्लाने लगा। तभी उनके साथ आए पालतू कुत्ते ने बाघ को डराने के लिए लगातार बाघ पर भोकने लगा लेकिन बाघ पीछे हटने को तैयार नहीं था।

लेकिन बाघ जब गजबा को पकड़ने का प्रयास कर रहा था तभी कुत्ता पीछे से जाकर बाघ पर आक्रमण कर दिया। उसके बाद बाघ घायल हो गया। आखिरकार बाघ पीछे हटना ही सही समझा और बाघ जंगल की ओर चला गया। इस तरह कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाई और वफादारी का एक मिसाल पेश की हैं।

आपको बता दें बाघ के आक्रमण के कारण गजबा के हाथ और सिर पर गंभीर चोट आई है इसलिए उसे कुरई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अभी उसका उपचार चल रहा हैं। इस घटना के बाद पशु चिकित्सक डॉक्टर अखिलेश मिश्रा ने वन अधिकारियों के साथ एक बैठक की और गांव वालों को जंगल से दूर रहने की अनुमति दी हैं।