मोदी का राजतिलक : अतिथियों के लिए स्पेशल मेन्यू तैयार, जानिए क्या-क्या परोसें थे पीएम...!

आखिरकार वो दिन आ गया, जिसके लिए पूरे देश ने भाजपा को लोकसभा चुनावों में अपार जनसमर्थन दिया था। नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे दूसरी बार राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पीएम पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ये समारोह तकरीबन 90 मिनट चलेगा। मोदी के राजतिलक में 6000 मेहमान सम्लित होंगे जिनके लिए बढ़िया दावत का भी इंतजाम किया गया है।

loading...
मेहमानों को पहले चाय दी जाएगी इसके अलावा समोसा, सैंडविच और मिठाइयां भी होंगी। रात 9 बजे राष्ट्रपति भवन में सभी मेहमानों को डिनर दिया जाएगा। ये खाना बनाने का जिम्मा राष्ट्रपति भवन के खास रसोइयों के जिम्मे है। मीडिया रिपोर्टों में इस भव्य दावत के मेन्यू के बारे में कई जानकारियां भी सामने आई हैं।

इंडियन एक्सप्रेस के एक लेख के अनुसार, हाई टी में एक मेन्यू सम्लित है, जिसमें लोकप्रिय भारतीय और पश्चिमी स्नैक्स, फिंगर फूड और डेजर्ट का मिश्रण है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मेहमान समोसा, सैंडविच, लेमन टार्ट्स के साथ-साथ समृद्ध और मनोरम बंगाली मिठाई राजभोग जैसे खाद्य पदार्थों का स्वाद ले सकेंगे। ये लोकप्रिय मिठाई रसगुल्ले के समान होती है, जिसे दूध के ठोस पदार्थों से तैयार किया जाता है और केसर से बनाया जाता है। जबकि नींबू टार्ट्स यूके की स्वादिष्ट मिठाइयां हैं, जो स्वादिष्ट टैंगी नींबू दही से बनाई जाती हैं।

एक्सप्रेस की रिपोर्ट ये भी कहती है कि भोज मेन्यू में मेहमानों के विभिन्न स्वादों को से रुबरु कराने के लिए शाकाहारी और मांसाहारी दोनों विकल्प होंगे। समाचार है कि भोज में दाल किशनी भी शामिल होगी, जो एक धीमी पकी हुई दाल की डिश है, जो कि राष्ट्रपति भवन के रसोई घरों में बनाई जाएगी। समाचारो के अनुसार इस दाल को पकाने में 48 घंटे लगते हैं!

एक्सप्रेस लेख में ये भी कहा गया है कि उन अतिथियों के लिए हल्के भोजन का विकल्प भी रखा गया है जो डिनर में समृद्ध और भारी भोजन नहीं लेते।
Loading...