बिना हेलमेट जा रहे अपने पति को रोककर महिला सिपाही ने जो किया उसे जानकर हैरान हो जायेंगे..!

आप और हम सब लोग जानते है की जब भी बात जल्दबाजी की आती है तो हमारे भारत देश के सभी लोग ज्यादातर ही सरकार के सारे नियम और कायदो को ताक पर रखकर ही चलते है सड़कपर हो जैसे हम अपना अधिकार जमा कर चलते हुए ही चलते है अभी हल ही में ऐसी ही घटना हमारे सामने देखने को मिली जिसकी वजह से एक पति और उसकी पत्नी के बिच टकराव करवा दिया। आपको शायद इस बात को जानकर यकींन न हो किन्तु ये बात बिलकुल सही है।

loading...
ये पूरा विषय हरियाणा राज्य के झज्झर का है जहा पर एक महिला पुलिसकर्मी उसी इलाके की आंबेडकर चौराहे पर अपनी ड्यूटी कर रही थी और तभी एक दुपहिया वाहन पर को वहा से जाते हुए उनको पकड़ लिया, जिस इंसान को उन्होंने वहा पर रोका वो आदमी और कोई नहीं उनका पति ही था।

जब उन्होंने अपने पति को देखा तो देखते ही उन्होंने अपने पति को कहा की आपका हेलमेट कहा पर है इस पर उनके पति ने उन्हें सीधा ही कह दीयुआ की उनके पास तो हेलमेट ही नहीं है इसके बाद वह पर चल रहे सुरक्षा नियम के अनुसार उन्होंने अपने पति को एक गुलाब का फुल दे दिया और साथ ही चॉकलेट से उनका मुँह मीठा किया।

यह सब करने के बाद उन्होंने अपने पति देव को सुझाव दी की वो सरकार के द्वारा बनाये गए ट्रैफिक नियम का पालन करे सरकार जो भी नियम बनाती है वो हम सब की सुरक्षा के लिए काफी ही आवश्यक होते है हमें इनका पालन करना बेहद आवश्यक है।

इसी बात से वहा के लोगो को इस बात हो गया और वह खड़े सभी लोगो ने अपने जीवन में सुरक्षा नियमो का पालन करने का पर्ण ले लिया।  हमें भी अपनी जिंदगी में ट्रैफिक नियमो का पालन अवश्य करना चाहिए।