इस देश में माँ बाप ही करते हैं अपनी जवान बेटियों के साथ ये काम..!

आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां के नाबालिग लड़कियों को खुलेआम बाजारों में बेचा जाता हैं। ये काम कोई और नहीं बल्कि उनकी माँ ही करते हैं।सुनकर परेसानी होगी लेकिन ये सच हैं। आपको बता दें, ये एक ऐसा देश है जहां प्रत्येक वर्ष लड़कियों के बेचने हेतु 4 बार बाजार लगता हैं। यहां विवाह हेतु ये लड़कियां बेची जाती हैं। ऐसा करना गैर क़ानूनी है लेकिन फिर भी इस देश में ये होता हैं।

loading...
दरअसल, इस देश का नाम है बुल्गारिया हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि यहां पर लड़कियों को बेचने का काम और कोई नहीं बल्कि उनके माता-पिता ही करते हैं। बड़ी हैरानी की बात तो ये है कि इन लड़कियों को इस बाजार में बिकने का कोई पछतावा भी नहीं होता है एवं उन्हें इस बात की खुशी होती है कि इस बाजार के माध्यम से हमें अच्छा जीवनसाथी खोजने का बेहतर अवसर प्राप्त हुआ।यानि देखा जा सकता है कि लड़किया इस बात से काफी खुश हैं।

बता दें कि ये बुल्गारिया में बचकोवो मोनेस्ट्री के पास लगता हैं। इस बाजार के लगने की वजह है, यहां कि रूढ़िवादी विचारधारा, जिसके कारण लड़कियां बाजार में बिकने को मजबूर हो जाती हैं। विवाह के लिए लड़कियां यहां पर खुद या फिर अपने परिवारवालों के संग दुल्हन जैसे तैयार होकर आती हैं।

इस बाजार में युवक एवं युवती अपने पसंद के अनुसार एक-दूजे से बात करते हैं। इस देश में रोमा समुदाय संपन्न समुदायों में नहीं आता। यहां पर आज भी ये लोग अभाव में जीवन गुजारते हैं।