किन्नर के पैर छूकर करें बस ये एक काम, जिंदगी भर के लिए चमक जाएगा आपका सोया हुआ भाग्य..!

किन्नर समुदाय को हमारे समाज में एक अलग दर्जा दिया गया है। समाज में उनके अस्तित्व को लेकर अक्सर तमाम बातें चलती रहती हैं। किन्तु, उनके बारे में कई रहस्य ऐसे हैं जिससे संसार आज भी अंजान है और जिसे हर कोई जानना चाहता है। इनकी दुनिया जितनी बारह से अलग दिखती है उतनी ही रहस्यमयी अंदर से भी है। इनके रीति-रिवाज़ और संस्कार अन्य धर्मों से बिल्कुल भिन्न हैं। समाज में इस समुदाय को थर्ड जेंडर, ट्रांस जेंडर और किन्नर जैसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है। किन्तु, समाज में इनका एक विशेष महत्व है। ऐसी मान्यता है कि यदि किसी किन्नर का आशिर्वाद आपके साथ है तो आप कभी भी निर्धन नहीं हो सकते। ऐसा कहा जाता है कि, यदि आपको बहुत मेहनत करने के बाद भी पैसे रुपए की कमी पड़ रही है तो आपको किसी किन्नर का आशीर्वाद लेना चाहिए। यदि आपको ऐसा लगता है कि तमाम प्रयासों के बावजूद भी आप कामयाब नहीं हो रहे हैं तो आप इसे एक अवश्य आजमा सकते हैं। नीचे दिए गए उपायों को करके आप अपनी सोई हुई भाग्य जगा सकते हैं।

उपाय

loading...
महालक्ष्मी का निवास शंख, आवला, गोबर, कमल और सफेद वस्त्र में होता है। इसलिए यदि आप अपनी गरीबी समाप्त करना चाहते हैं तो इन चीजों को सदैव अपने घर में रखे।

अमावस्या से पहले आने वाली चतुर्दशी तिथि पर अपने घर की पश्चिमी दिशा में पूर्वजों के नाम 14 दीपक से जलाएं।

ऐसे तलाब में जहां मछलियां हो एक मुट्ठी चावल डाले। ऐसा करने से सभी बाधाएं दूर होंगी व धन प्राप्ति के लिए भाग्य उदय होगा।

यदि आपका परिवार बुरी नजर से परेशान है। तो घर के सभी सदस्यों को काले तिल से सात बार वार कर तील को पश्चिम दिशा में फेंके।

सुबह उठकर लक्ष्मी जी की पूजा करें और घर में मां लक्ष्मी की चरण पादूका स्थापित करें।

यदि आप अपना पैसा घर में किसी तिजोरी या आलमारी में रखते हैं तो उस स्थान पर कमल के बीज और श्री यंत्र रखें। इन दोनों की प्रतिदिन पूजा करें जिससे आपको कभी भी धन आदि की कमी नहीं होगी।

श्रेष्ठ मुहूर्त में एक आंवले पर सिंदूर और लाल चुनरी अर्पित करे। आंवले की पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन कि प्राप्ति होती है।

रविवार या सोमवार के दिन तीन झाड़ू खरीदकर घर लाये। इन झाडू को अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में घर के पास के मंदिर में रखे। ध्यान रहे की इस उपाय के बारे में किसी से बात न करें। ऐसा करने से भी धन की प्राप्ति के योग बढ़ जाते हैं।

किन्नर को श्रृंगार का सामान और धन का दान करने व उनका पैर छूकर आशीर्वाद लेने से भाग्य में बढ़ोत्तरी होती है। यदि आप किन्नर से एक रुपए का सिक्का लेकर अपने पर्स में रखते हैं तो इससे भी आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी।

साफ-सफाई का कार्य करने वाली किसी सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान दान करें और उसका आशीर्वाद ले।