भाजपा से नाराज नीतीश कुमार ने पटना में कर दिया बड़ी घोषणा, बोले...!

मोदी सरकार ने 30 मई को भारत की सत्ता की जिम्मेदारी संभाल ली। राष्ट्रपति भवन में हुए बड़े समारोह में हजारों अतिथि इस पल के गवाह बने। शपथ ग्रहण में एनडीए के सबसे बड़े सहयोगी दल जदयू की ओर से सीएम नीतीश कुमार भी पहुंचे किन्तु वो नरेंद्र मोदी से गुस्सा हो गए हैं। खबरों के मुताबिक समारोह के बाद पटना पहुंचे नीतीश ने मंत्रिमंडल को लेकर बड़ी घोषणा कर दि है।

जानें क्यों नाराज है जदयू


loading...
एनडीए की सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी जदयू की नाराजगी की वजह मंत्रिमंडल में उचित स्थान न मिलना है। पार्टी ने भाजपा से दो मंत्री पद की मांग की थी क्योंकि उनका कहना था कि इस बार उनके कुल 16 सांसद चुनाव जीतकर आए हैं। हालांकि भाजपा ने उनको बस एक मंत्री पद देने पर सहमति जताई। इसके बाद नीतीश ने नाराज होकर कह दिया कि उनको सांकेतिक भागीदारी की आवश्यकता नहीं है।

पटना में कि बड़ी घोषणा


खबरों के मुताबिक नीतीश कुमार शपथ ग्रहण समारोह में औपचारिकता निभाने के लिए पहुंचे और वापस पटना चले आए। यहां उन्होंने चौंकाने वाला घोषणा कर दिया। नीतीश ने बड़ी घोषणा करते हुए कह दिया है कि जेडीयू अब कभी भी मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी। नीतीश ने कहा कि अमित शाह की ओर से घटक दलों से एक-एक मंत्री बनाने की पेशकश हुई जिसको उन्होंने नहीं माना।
Loading...