नहाते समय हुई एक छोटी गलती, चली गई इस लड़की की आंखों की रोशनी..!

आयरलैंड के डोनाबेट शहर की रहने वाली एक स्त्री को कॉन्टेक्ट लेंस पहनकर नहाना काफी महंगा पड़ गया। कॉन्टेक्ट लेंस पहनकर नहाने से उस स्त्री की आंखों की रोशनी चली गई। वही उस महिला के बारे में डॉक्टर्स ने बताया कि उसकी आंखों में बड़े पैमाने पर पैरासिटिक वार्म (परजीवी कीड़े) फैलने की कारण से ही उसके साथ ऐसा हुआ है। इस वक़्त स्त्री को आंखों में भयानक दर्द भी हुआ। वही स्त्री अब अपने साथ घटी इस घटना के बाद कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वाले लोगों को इसके खतरे के बारे में सावधान करना चाहती है।

loading...
स्त्री का नाम सुजैन डुन है। सुजैन पेशे से एक नर्स है और यह दो बच्चों की मां है। सुजैन की आंखों में 20 मई को बड़ा ही भयानक दर्द उठा, इसके बाद सुजैन को दिखाई देना बंद हो गया, जिसकी वजह से सुजैन को आधी रात को हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा था। वहीं डॉक्टर्स ने बताया कि काफी ज्यादा गर्मी की वजह से पानी में उपस्थित परजीवी कीड़े नहाते वक्त कांटेक्ट लेंस में लग गए और इसके बाद उन्होंने उसकी आंखों तक पहुंचकर उन्हें भी संक्रमित कर दिया।

वही स्त्री का कहना है कि ऐसा सिर्फ कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वालों के साथ ही हो सकता है और ऐसा इसलिए क्योंकि कॉन्टेक्ट लेंस आंख के अंदर एक वेक्यूम बना देता है, इसलिए जब भी उसके पीछे कुछ जाता है तो वो वहीं पर चिपक जाता है। महिला का चेकअप करने के बाद डॉक्टर ने बताया कि उन परजीवी कीड़ों की वजह से उसकी दाई आंख का कॉर्निया पूरी प्रकार से बेकार हो गया है, इसी की वजह से उसकी आंखों की रोशनी चली गई।

सुजैन के मुताबिक उस वक्त ऐसा लगा कि जैसे किसी ने मेरी आंखों में गर्म चाकू घुसा दिए हैं। उपचार के लिए सुजैन को लगभग 16 दिनों तक अस्पताल में ही रहना पड़ा। इस वक़्त उसकी आंखों में इंफेक्शन को फैलने से रोकने के लिए प्रतिदिन उसकी आंखों में ब्लिच डाला जाता था, साथ ही उसकी आंखों में होने वाले दर्द को रोकने के लिए उसे मॉर्फिन दिया जाता था।