इस जगह नौकरी हासिल करने के लिए सवालों के जवाब नहीं, पास करना पड़ता है ये अनोखा इंटरव्यू...!

हम में से कई लोग इंटरव्यू के दौरान अजीब सवालों का सामना करते हैं, जिसका जवाब कभी-कभी हम दे पाते हैं और कभी-कभी नहीं दे पाते हैं। जिस वजह से असफलता हाथ लगती हैं। इसके बाद हम लोगों को ऐसा लगता है कि नौकरी देने वाले ने कैसे अजीब से सवाल पूछे थे। लेकिन हम आपको बता दें कि एक ऐसी ही कंपनी है जहां बहुत ही अलग तरीके से इंटरव्यू लिया जाता हैं।और फेल होने पर आपको ब्लकैलिस्ट भी किया जा सकता हैं।

loading...
दरअसल, एक अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर फर्म के बॉस ने खुलासा किया है कि नई नियुक्ति के लिए वह एक अलग तरह से कैंडिडेट की परीक्षा लेते हैं। इस इंटरव्यू का नाम है कॉफी कप टेस्ट। ट्रेंट इनेस उन लोगों को नौकरी पर नहीं रखते हैं जो इस टेस्ट में असफल हो जाता हैं।क्योंकि उनका मानना है कि किसी भी सवाल से अधिक व्यक्ति का रवैया महत्व रखता हैं।

एक कार्यक्रम के दौरान ट्रेंट ने अपने इस ट्रिक के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जब भी कोई कैंडिडेट आता है तो वो उसको अपने किचन तक ले जाते हैं और कॉफी पीते-पीते बाहर निकल आते हैं और उसका इंटरव्यू लेते हैं। इंटरव्यू के दौरान हम ये देखते हैं कि क्या कैंडिडेट खाली कप को वापस किचन में रखना चाहता है या नहीं।

उन्होंने बताया कि आप कौशल विकसित कर सकते हैं, आप ज्ञान हासिल कर सकते हैं। लेकिन व्यवहार यानी कि दृष्टिकोण के बाद यह सबकुछ आता हैं और जिस दृष्टिकोण के बारे में हम बात करते हैं वह है कि अपने कॉफी कप को धोने की अवधारणा।

ट्रेंट इस बात का दावा करते हैं कि यह ट्रिक काम करती हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि जब आप Xero की ऑफिस में आएंगे तो आप देखेंगे की किचन साफ रहता है और चमकता रहता है जो कि कॉफी कप धोने की अवधारणा से बहुत दूर हैं।