घर में रखेंगे बिल्ली की यह चीज़, तो मिलेगा पैसा और खुलेंगे आप के तक़दीर के बंद दरवाजे..!

पैसा कमाना भला कौन नहीं चाहता। पैसे की भाग दौड़ में क़रीब प्रत्येक इंसान व्यस्त है। किन्तु, किस्मत और पैसा आसानी से नहीं मिलते। इसके लिए भगवान का साथ और उनकी हम पर कृपा दृष्टि होना आवश्यक है। दुनिया में ऐसे कईं लोग है जो दिन भर काम काज में व्यस्त रहते हैं किन्तु इसके बावजूद भी उनके पास उतना ही धन रहते है, जो उनकी रोटी पानी की आवश्यकताओ को पूरा कर सके। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें बिना मेहनत किए ही भगवान की कृपा प्राप्त हो रही है और वह रातों रात अमीर हो रहे हैं। हैरान मत होईये, ये बिल्कुल सत्य है। दरअसल, पैसा अच्छी किस्मत से और सौभाग्य से ही मिलता है। किन्तु कुछ चीज़ें इतनी शुभ होती हैं कि जिन्हें घर में रखते ही बुरी तक़दीर हमसे मुह डी लेती है और अच्छी  हमारा हाथ पकड़ लेती है।

loading...
आज हम आपको एक ऐसी ही चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको आप यदि अपने घर में रख दें तो आपके लिए वह जादू की तरह प्रभाव करेगी और कुछ ही दिनों में आपकी बदलती हुई किस्मत आपको नजर आने लगेगी। अगर आप शोर्टकट में विश्वास रखते हैं तो ये आपके लिए रामबाण तरीका सिद्ध हो सकता है। इसके लिए आपको बिल्ली की गर्भनाल का प्रयोग करना होगा। परन्तु यह गर्भनाल बड़ी मुश्किल से औेर किस्मत वालों को ही मिलती है।

पर यह जिसके भी हाथ लग जाती है, उसकी कंगाली दूर हो जाती है और वह हमेशा के लिए मालामाल हो जाता है। इसके लिए बेहतर होगा कि कि आप अपने घर में ही एक बिल्ली पाल लें और जब वह गर्भवती हो जाए तो उसके प्रसव के समय का ख़ास ध्यान रखें। इस समय में आप बिल्ली के रहने सहने की ऐसी व्यवस्था करें कि वह आपका कमरा छोड़ कर कहीं बाहर ना निकले। अधिक्तर पालतू बिल्लियाँ घर में ही कुर्सियों के नीचे, मेज के नीचे या बेड के नीचे रहना पसंद करती हैं और अपना खान पान भी वह अपने मालिक से ही लेती हैं। जिस समय आपकी बिल्ली  बच्चों को जन्म दे रही हो, सावधानी से उसकी रखवाली करे।

प्रत्येक मादा की तरह बिल्ली के पेट से भी प्रसव के बाद एक गर्भनाल अर्थात झिल्ली बाहर निकलती है। यह झिल्ली दिखने में पॉलिथीन की थैली की तरह पारदर्शी लिजलिजी होती है जबकि वास्तव में यह रक्त और पानी के मिश्रण से बनती है। इसे मादा बिल्ली का  नाल या आँवल भी कहा जाता है। गौरतलब है कि नाल के बाहर निकलते ही बिल्ली उसे तुरंत खा जाती है। ऐसे में आप जितना जल्दी हो सके उस नाल को एक कपडे से ढँक दे टा की बिल्ली की नजर उस नाल पर ना जाए।

प्रसव के दौरान बिल्ली कुछ शिथिल भी रहती है, इसलिए तेजी से झपट नहीं सकती। अब सावधानीपूर्वक उस नाल को बिल्ली की नज़रों से चोरी उठा लें और उसको धुप में सूखने के लिए रख दें। धुप में रखने के दौरान भी उस नाल की रखवाली का विशेष ख्याल रखें नहीं तो उसको कोई कुत्ता, चील या कोई और पक्षी निघल सकता है। लगातार दो तीन दिन तक धुप में रखने के बाद वह नाल चमड़े के समान सख्त हो जाएगी। सूख जाने पर उसके चौकोर टुकड़े दो या तीन वर्ग इंच के कर लें और उन पर हल्दी लगाकर रख दें। इस पर आप हल्दी का पाउडर या लेप दोनों लगा सकते हैं। यह एक प्रकार का लक्ष्मी यंत्र बन जाता है जोकि धन के आगमन के लिए लाभकारी सिद्ध होता है। घर में रखने से माँ लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाएगी और जल्द ही आपको करोडपति बना देगी।