गुब्बारे की तरह फूल रहा था महिला का पेट,गर्भवती समझ कराया अल्ट्रासाउंड, असलियत जानकर डॉक्टर परेसान..!

महिलाएं अपने वजन को लेकर काफी परेसान रहती हैं और डाइटिंग का विशेष ध्यान रखती हैं। लेकिन इंग्लैंड में एक महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर डॉक्टरों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। एक महिला का पेट लगातार बढ़ता जा रहा था, अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखने के बाद महिला डर गई और डॉक्टर परेसान हो गए।

loading...
दरअसल, ये कहानी इंग्लैंड के स्वानसी शहर में रहने वाली 28 साल की कीली फावेल की हैं। इनका वजन एकाएक बढ़ने लगा था और पेट धीरे-धीरे फूलता जा रहा था, तब कीली को लगा कि वो गर्भवती हैं। गर्भवती के बारे में जानकर उसका पार्टनर जैमी गिबिन्स भी काफी खुश हो गया। ये दोनों पिछले 10 साल से रिलेशनशिप में हैं।

जबकि जब कीली ने गर्भवती टेस्ट करके देखा तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बाद उसे लगा कि शायद मोटापे की वजह से ऐसा हो रहा हैं। साल 2016 में जब कीली की परेसानी काफी अधिक बढ़ गई तो उसने डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया।

ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों ने कहा ये दवा के साइड इफेक्ट की वजह से हो रहा हैं। लेकिन जब कीली ने बताया कि वह उस दवा को लेना छह महीने पहले ही बंद कर चुकी हैं। तो डॉक्टर को भी लगा कि वो गर्भवती है और सही करने के लिए उन्होंने उससे अल्ट्रासाउंड स्केन कराने के लिए कहा।

कीली ने पिछले साल जनवरी में अल्ट्रासाउंड कराया था, इस दौरान रेडियोलॉजिस्ट ने जब पेट के आसपास डिवाइस को घुमाया तो त्वचा पर कुछ नजर नहीं आया, वो खाली दिखा। जिसके बाद कीली बहुत परेसान हो गई। जब कीली ने अल्ट्रासाउंड कराया तो मालूम चला कि उसके पेट में ओवेरियन सिस्ट बन गया है, जिसकी वजह से उसका पेट इतना फूल गया है और वजन इतना अधिक बढ़ गया हैं।

फिर डॉक्टरों ने करीब 5 घंटे की सर्जरी करते हुए कीली के पेट से वो सिस्ट निकाला। किली के पेट में करीब 25 किलो का सिस्ट (ट्यूमर) था, जो कि सात नवजात बच्चों के वजन के बराबर था। सर्जरी की वजह से कीली का दायां गर्भाशय निकालना पड़ गया।

जबकि डॉक्टर्स का कहना है कि इससे उसकी मां बनने की क्षमता पर कोई प्रभाव नहीं होगा। सर्जरी के बाद कीली के पेट में 30 सेंटीमीटर लंबा कट का निशान बन गया हैं। कीली का कहना है कि मेरी उम्र 28 साल हो चुकी है, लेकिन मां बने बिना ही मेरे पेट पर स्ट्रेच मार्क्स बन गए हैं।