बेटे का पत्र खोलना पिता को पड़ा महंगा, दो वर्ष की सजा के साथ जुर्माना भी भरना पड़ा..!

दुनियाभर से प्रतिदिन ही तरफ-तरह की अजीबोगरीब घटनाएं सामने आती रहती हैं। इनमें से कुछ घटना खबर का रूप ले लेती हैं।ऐसा ही मामला स्पेन में सेविले शहर से आया हैं।जहां एक पिता को सजा केवल इसलिए हुई क्योंकि उसने अपने बेटे का पत्र पढ़ लिया था।

loading...
खबरों की मानें तो सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने एंजाम लगाया कि पिता ने अपने बच्चे की निजता का उल्लंघन किया है और पत्र को खोलने के जुर्म में कोर्ट ने पिता को दो साल की सजा सुनाई और 3,340 डॉलर (करीब 2.33 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया।

यह पत्र बेटे को उसकी मौसी द्वारा भेजा गया था। इस पत्र को बेटे के बजाय उसके पिता ने पढ़ लिया। इस पत्र में लिखा था कि कैसे 2012 में पिता ने उसकी मां के साथ बुरा व्यवहार किया था और बेटा कैसे पिता के खिलाफ जुर्म साबित कर सकता हैं।

पत्र में लिखी बात को पिता ने कोर्ट के सामने इस तरह से रखा की कैसे उसकी मौसी गवाही के लिए बेटे पर दबाव बना रही हैं।दरअसल 2012 में बच्चे की मां ने उसके पिता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए आवेदन किया था। इस केस में लड़के के पिता को बरी कर दिया गया था।

मगर, बेटे के नाम लिखे गए पत्र को खोलने के जुर्म में पिता को दो साल की सजा और आर्थिक जुर्माना लगाया गया हैं। पिता ने कोर्ट में अपना बचाव पक्ष रखते हुए कहा कि इस पत्र को मैंने गलती से खोला था। इसमें लिखी बात उन्होंने सबसे पहले बेटे से साझा की थीं जिस पर पिता के वकील का कहना था कि अभिभावक होने के नाते उनका हक है कि वह ऐसा करें। लेकिन कोर्ट ने इसे छुटकारा का खंडन करने के जुर्म में पिता को सजा सुना दी।