17 बच्चों को जन्म देने वाली इस औरत का क्या है सच, जानिए पूरी सच्चाई..!

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक स्त्री का पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें ये बताया जा रहा है कि किसी अमेरिकी स्त्री ने 17 हमशक्ल बच्चों को एक साथ जन्म दिया है। ये पहला विषय नहीं है कि कोई इस प्रकार की समाचार सोशल मीडिया पर वायरल हुई हो जबकि इससे पहले भी बहुत ऐसी अफवाहें सोशल मीडिया पर उड़ती रहती हैं।
loading...
इस स्त्री के साथ एक पोस्ट भी शेयर की जा रही है जिसमें यह दावा किया गया है कि किस अमेरिकी स्त्री ने 17 बच्चों को एक साथ जन्म दिया है और इस स्त्री की फोटो भी दिखाई दे रही है। जिसमें उसका पेट आसामान्य दिखाई दे रहा है, वहीं दूसरी तस्वीर में कुछ बच्चे नजर आ रहे हैं। इसके साथ एक नीले कपड़ों में व्यक्ति बैठा हुआ है।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि ये समाचार पूरी तरह से फर्जी है और इस समाचार को वायरल करने वाली वर्ल्ड न्यूज़ डेली रिपोर्ट नाम की वेबसाइट है, जो मौज-मस्ती के लिए ऐसी फर्जी और काल्पनिक खबरें छपती है। आपको बता दें कि इस पोस्ट को 33,000 से भी अधिक बार शेयर किया जा चुका है।

जैसा ऊपर दी गई तस्वीर में आप साफ़ देख सकते हैं कि किस प्रकार फोटोशॉप करके इस स्त्री के पेट के आकार को बदल दिया गया दूसरी तस्वीर में आपको महिला का सामान्य पेट नजर आ रहा है, इसलिए हमारा आपसे अनुरोध है कि कभी भी अगर इंटरनेट पर आपको ऐसी फर्जी खबरें दिखाई दे, तो उस पर तुरंत भरोसा ना करें बल्कि अगर आपको शक है कि ये पोस्ट फर्जी है तो उसके लिए एक बार गूगल पर अवश्य जांच कर लें।