पिकनिक मनाने गए थे 18 छात्र-छात्राएं, हुआ ऐसा दुर्घटना कि लौटी 11 की लाशें..!

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में छात्र-छात्राओं को लेकर जा रहा एक वाहन गहरी खाई में गिरने से 9 लड़कियों समेत 11 की मौत हो गई। जबकि सात अन्य घायल हो गए और इनमें दो की हालत गंभीर है। यहा सभी घायलों को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और हादसे के शिकार सभी छात्र पुंछ के सुरनकोट के एक निजी कंप्यूटर संस्थान के विद्यार्थी हैं और पिकनिक मनाने जा रहे थे। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने घटना पर दुख जताते हुए हादसे में मारे गए छात्र-छात्राओं के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

loading...
इस पर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को पुंछ के सुरनकोट स्थित एक कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी पिकनिक टूर पर जा रहे थे। यहा उनकी मिनी बस पुंछ को शोपियां से जोड़ने वाले मुगल रोड पर पीर की गली के पास पहुंची किन्तु उसी समय चालक का वाहन से नियंत्रण हट गया और पुंछ के गाल के पास गहरी खाई में वाहन गिर गया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व अन्य सहायता एजेंसियां अवसर पर पहुंची और सभी को बाहर निकाला। इनमें से 11 की मौत हो चुकी थी। जबकि सात घायल थे घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद शोपियां के जिला अस्पताल ले जाया गया वहां से श्रीनगर के स्किम्स रेफर कर दिया गया और इनमें दो की हालत गंभीर है।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दुर्घटना में हुई 11 विद्यार्थियों की मौत पर दुख जताया है और प्रशासन को हादसे में घायलों को बेहतर चिकित्सा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं तथा उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। राज्यपाल ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की है और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की है।


1. सोहेल जंजूआ, (गांव गूंथल,सुरनकोट, पुंछ)

2. हुमिका काजमी, (धूंधक,सुरनकोट, पुंछ)

3. रहमत जान, (धूंधक,सुरनकोट, पुंछ)

4. शाहीन फातिमा, (लठूंग,सुरनकोट, पुंछ)

5. शाजिया तबस्सुम, (फजलाबाद, सुरनकोट, पुंछ)

6. जमील अहमद, (पराट मेंढर,सुरनकोट, पुंछ)

7. राबिया कौसर, (गूंथल,सुरनकोट, पुंछ)

8. शबनम कौसर, (गूंथल,सुरनकोट, पुंछ)

9. नजमा कौसर, (सलाना,सुरनकोट, पुंछ)

10. तबस्सुम कौसर,(फजलाबाद,सुरनकोट, पुंछ)

11. नईमा, (फजलाबाद,सुरनकोट, पुंछ)