200 करोड़ की विवाह के बाद औली में लगा कूड़े का ढ़ेर, सफाई करने के लिए नगरपालिका को दिए 54 हजार रुपये..!

गुप्ता बंधुओं (अजय गुप्ता और अतुल गुप्ता) के बेटों की शादी के बाद उत्तराखंड के औली में कचरा फैला है। इसे साफ करने के लिए गुप्ता बंधुओं ने 54 हजार रुपये नगरपालिका को दिए हैं।

loading...
उत्तराखंड के औली में कारोबारी गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के बाद कई टन कूड़ा फैला हुआ है। इसे साफ करने के लिए गुप्ता बंधुओं ने 54 हजार रुपये नगर पालिका को दिए हैं, लेकिन अभी भी कूड़े का अंबार लगा हुआ है। इसे हटाने के लिए नगर पालिका जोशीमठ ने 20 मजदूरों को लगाया है। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी में करीब 200 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

वहीं दूसरी ओर हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन की टीम और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने औली में शादी के दौरान फैले कूड़े से पर्यावरण को हुए नुकसान की रिपोर्ट भी बनाई है। जिसे चमोली के जिलाधिकारी 7 जुलाई को हाईकोर्ट में पेश करेंगे. मामले में सुनवाई 8 जुलाई को होगी।

औली में फैली गंदगी को लेकर नगर पालिका के अध्यक्ष शैलेंद्र पंवार का कहना है कि गुप्ता बंधुओं के द्वारा फिलहाल यूजर चार्ज के रूप में पालिका में 54 हजार रुपये जमा करवाए गए हैं। औली में सफाई होने के बाद आए खर्च का बिल गुप्ता बंधुओं को भेजा जाएगा। उनके द्वारा सफाई का भुगतान और नगरपालिका को एक गाड़ी देने की बात कही गई है।


नगर पालिका अध्यक्ष ने भी माना है कि विवाह होने से औली में गंदगी हुई है। विवाह में इस्तेमाल में लाये गए फूल और बचे खाने का कूड़ा औली में फैला है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रिका में रह रहे भारतीय कारोबारी अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शनिवार को विवाह हुई थी। शशांक का विवाह दुबई के रियल्टी कारोबारी विशाल जालान की बेटी शिवांगी के साथ हुआ है।

शादी समारोह में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और योग गुरु रामदेव समेत बहुत जाने माने लोग उपस्थित हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि औली को विवाह स्थल के रूप में चुनने के लिये गुप्ता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही विवाह स्थल के रूप में भी औली को बढ़ावा मिलेगा।

इसी जगह पर 20 जून को शशांक के चचेरे भाई सूर्यकांत का भी शादी हुआ था। सूर्यकांत की विवाह डायमंड कारोबारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका सिंघल से हुई। सूर्यकांत कारोबारी अजय गुप्ता के बेटे हैं। अजय गुप्ता और अतुल गुप्ता को गुप्ता बंधु के नाम से प्रसिद्धि मिली है।