3 महीने की गर्भवती गर्लफ्रेंड संग लिए थे 7 फेरे, फिर हुआ कुछ ऐसा कि उजड़ गया संसार..!

दिल्ली से सटे हरियाणा के रेवाड़ी जिले में अजब विषय सामने आया है, जहां पर एक युवती और युवक की विवाह के तीन महीने बाद ही दुनिया उजड़ गई। दरअसल, प्रेम शादी करने वाली युवती मायके गई तो वहां पर परिवार वालों ने उसका गर्भपात करवा दिया। अब आलम ये है कि युवक को उसकी पत्नी से मिलने तक नहीं दिया जा रहा है। पूरा विषय खोल थाना क्षेत्र के एक गांव का है।

शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थी युवती


loading...
बताया जा रहा है कि प्रेम विवाह करने के तीन पहले से ही युवती गर्भवती थी, क्योंकि युवक ने युवती के साथ विवाह से पहले ही शारीरिक रिश्ता बना लिए थे, जिसके चलते वह विवाह के वक़्त तकरीबन 3 माह की गर्भवती हो गई थी।

मार्च महीने में किया था स्त्री

युवक की मानें तो उन्होंने प्रेम किया था, कोई पाप नहीं। ऐसे में प्रेमिका के गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर उसने 4 मार्च 2019 को अपनी प्रेमिका के साथ हिंदू परंपरा से विवाह कर लिया था।

पत्नी मायके गई, करवा लिया गर्भपात

पीड़ित युवक का कहना है कि विवाह के तीन महीने बाद ही उसकी संसार तकरीबन उजड़ चुकी है। पत्नी मायके जाने के बाद उसके घर नहीं लौट रही है। वहीं, छह माह का गर्भस्थ शिशु संसार में ही नहीं आ पाया।

पीड़ित युवक सोमवार को तो अपनी व्यथा लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय भी पहुंचा और अपनी पीड़ा बताई। युवक ने जान का खतरा बताकर प्रेम शादी के बाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर सुनवाई के बाद एसपी को सुरक्षा देने के निर्देश दिए गए थे। तब इस नवदंपती ने एक दिन सेफ हाउस में बिताया था, किन्तु अब इस रिश्ते को ग्रहण लग गया है।

युवक ने बताया कि हम दोनों के बीच विवाह के लिए समझ कायम हुई, किन्तु लड़की के परिवार वाले राजी नहीं थे। इस पर हम घर से भाग गए थे और 4 मार्च को पंचकुला स्थित मंशा देवी कॉम्प्लेक्स में विवाह की थी। विवाह से पहले भी हम दोनों पति-पत्नी की प्रकार रहते थे। हम 17 जनवरी को घर से भागे थे। विवाह के तीन दिन बाद 7 मार्च को हमने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके सुरक्षा ली थी।

विवाह के बाद एक मध्यस्थ की पहल पर मेरा अपनी ससुराल आना-जाना शुरू हो गया था। डर निकल गया था, किन्तु पत्नी के परिजनों के मन में कुछ ओर ही था। अल्ट्रासाउंड व आंगनबाड़ी की रिपोर्ट दिखाते हुए युवक ने कहा कि छह  माह की गर्भवती पत्नी 30 मई को अपने मायके चली गई। मुझे पुलिस के माध्यम से पता चला है कि मायके वालों ने जबरन उसका गर्भ गिरवा दिया है।
युवक का कहना है कि मुझे धमकी दी जा रही है। उन्होंने गर्भ गिराने के विषय को गंभीर बताते हुए पुलिस से अपनी पत्नी व ससुराल वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की है। युवक का कहना है कि वह पत्नी को लाने के लिए तैयार है।