जन्म के 8 महीने बाद बच्ची के मुँह से पहली दफा निकला ये शब्द, सुनकर घरवालों के उड़ गए होश..!

जब बच्चा पैदा होता है तो उसके माता-पिता चाहते हैं कि वह जल्दी से बोलना शुरू कर दे। वास्तव में, बच्चे ज्यादातर देर से बात करना शुरू करते हैं, किन्तु उनके माता-पिता चाहते हैं कि वे जल्द ही अपने माता-पिता को फोन करना शुरू कर दें, लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक बच्ची ने पहले अपने माता पिता का नाम लेने के अतिरिक्त कुछ ऐसा बोला जिसे सुनकर उसके माँ बाप के होश उड़ गए।

आपको बता दें कि आजकल आपको एलेक्सा


loading...
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ज्यादातर विदेशों में मिलेगी। इस प्रणाली की मदद से, आप अपने घर में कुछ महत्वपूर्ण चीजें आसान बना सकते हैं, किन्तु हाल ही में अमेरिका में एक बच्ची मॉम डैड बोलने के सिवाय एलेक्सा बोली। बच्ची के माता-पिता ये देखकर हैरान थे।

दरअसल, एनाबेले नाम की 26 वर्षीय मां उस वक़्त परेशान रह गईं, जब उन्होंने देखा कि उनकी बच्ची 'अमेजन इको' के सामने बार-बार 'एलेक्सा' कह रही थी। यह सुनते उनके होश ही उड़ गए क्योंकि ऐनाबेल इससे पहले कभी कुछ नहीं बोला था किन्तु जैसे ही उसने एलेक्सा का नाम लिया उसकी मां के होश उड़ गए।

एनाबेल की मां कैथरीन ने तुरंत अपने पति लियाम को इस बारे में बताया। उसी वक़्त, वह अपने पति को बेटी के पास ले आई और दिखाया कि कैसे बच्ची एलेक्सा का उपयोग कर रही है। जानकारी के मुताबिक, 8 महीने की अनाबेला ने अपने 3 साल के भाई ल्यूक के साथ यह सब सिखाया है, जो ज्यादातर समय 'अमेजन इको' के साथ खेलता है। वहीं अब बच्ची के माता पिता यह समझ चुके हैं कि उनसे कितनी बड़ी गलती हुई है। अगर वो बच्ची के साथ समय बिताते तो शायद वह कुछ और बोलती किन्तु उन्होंने नवजात बच्ची को सीधा गेम की लत लगा दिया जो आगे चलकर उसके लिए खतरनाक सिद्ध हो सकता है।