‘मैं एक अध्यापिका हूं, विधायक जी मुझ पर बुरी नजर रखते हैं, मना करने पर मुझे कर रहे हैं बदनाम’..!

कुछ समाचार ऐसी होती हैं, जिन पर यकीन करना नामुमकिन सरीखा होता है। अधिकतर ऐसी समाचार समाज को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है। झारखंड के पलामू से आई ये समाचार भी कुछ ऐसी ही है। इस समाचार की कारण से हुसैनाबाद के बीएसपी विधायक शिवपूजन मेहता बुरी तरह से फंस सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पलामू की एक शिक्षिका ने उनपर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

शिक्षिका ने बताया कि वह पहले पलामू के हुसैनाबाद में पोस्टेड थीं। उस वक़्त स्कूल के प्रिंसिपल और विधायक ने उन्हें काफी प्रताड़ित किया। अब दूसरी जगह ट्रांसफर होने के बावजूद उन्हें बेनामी पत्र लिखकर हैरान किया जा रहा है। शिक्षिका के अनुसार विधायक ने उनका नाम एक पदाधिकारी के साथ जोड़कर उन्हें बदनाम करने की प्रयास की। विधायक उनपर गलत नजर रखता है। किन्तु उन्होंने विधायक की बात नहीं मानी, इसलिए उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

पीड़िता फिलहाल पलामू के डाल्टनगंज में पोस्टेड हैं। उनकी माने तो विधायक उनके साथ नाजायज रिश्ता बनाना चाहते थे। किन्तु इस बात से इनकार करने पर अब उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। क्षिका ने इस सिलसिले में विधायक के विरुद्ध राज्य स्त्री आयोग में शिकायत दाखिल कराई है।

इस केस में राज्य स्त्री आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण ने कहा कि विधायक, प्रिंसिपल के अतिरिक्त तीन- चार अन्य लोग इसमें उपस्थित हैं। आयोग की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस भेजकर विधायक को बुलाया जाएगा और पूछताछ की जाएगी।