विश्व को जिस तस्वीर ने किया भावुक, ट्रंप ने उसे लेकर बोली ये बात..!

साल्‍वाडोर के एक पिता और उसकी दो वर्ष की बेटी की तस्‍वीर ने संसार को हिलाकर रख दिया है। पिता-बेटी दोनों मेक्सिको की रियो ग्रेनेड नदी से अमेरिका में प्रवेश करने की प्रयास कर रहे थे, लेकिन दोनों फिसलकर गिर गए और उनकी मौत हो गई। इस फोटो के वायरल होने के बाद अप्रवासियों को लेकर सख्ती पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी खूब आलोचना हुई थी। इसे लेकर अब ट्रंप की तरफ से भी गवाही आया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें इस तरह की फोटो पसंद नहीं हैं।

loading...
इस घटना से भले ही संसारभर के लोगों में गुस्सा हो किन्तु अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि जब कभी भी इस तरह की तस्वीर वे देखते हैं तो उन्हें अच्छा नहीं लगता। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि हादसे में मारा गया पिता एक अद्भुत आदती था। ट्रम्प ने इस प्रकार के हादसे के लिए सीमा नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय ऑस्‍कर मार्टिनेज रमायरेज अपनी 21 वर्ष की पत्‍नी और बेटी के साथ अल साल्‍वाडोर से भागकर रविवार को मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में घुसने की प्रयाश कर रहे थे। रमायरेज ने अपनी बेटी को पीठ पर लादा हुआ था और नदी पार कर रहा था।

बच्ची को पूरी प्रकार से सुरक्षित रखने के लिए रमायरेज को अपनी टी-शर्ट में छुपाया हुआ था। रमायरेज को नदी के बहाव के बारे में जरा भी जानकारी नहीं थी और तेज धाराओं में दोनों बह गए। जबकि उनकी पत्नी खुद को बचा पाने में सफल रहीं। दोनों के शव सोमवार को मेक्‍सिको के टमौलीपास राज्‍य के माटामोरस से बरामद हुए।