देवर की दीवानी भाभी ने घर से भागकर किया विवाह, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वापस आ गई..!

कहते हैं प्यार कभी भी, कहीं भी, किसी से भी हो सकता हैं। किन्तु बहुत बार ये समाज इन दो प्यार करने वालो को आपस में मिलने नहीं देता हैं। समाज के इसी भय की वजह से हर दिन बहुत प्रेमी जोड़े घर से भागकर विवाह कर लेते हैं। आप लोगो ने भी कई कुंवारे लड़के लकड़ियों की भागकर विवाह करने के किस्से सुने होंगे।

loading...
किन्तु बिहार के जहानाबाद में एक काफी ही अजीब किस्सा देखने को मिला हैं। यहाँ एक स्त्री अपने ही देवर से प्यार कर बैठी और उसके साथ भागकर शादी भी कर ली। किन्तु कुछ दिनों बाद एक विशेष कारण से दोनों को वापस घर आना पड़ा। आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा विषय…

पति की मौत के बाद देवर के लगभग करीब आ गई स्त्री

बिहार के जहानाबाद जिले के मखदपुर थाना क्षेत्र के इंदरपुर गांव  में रहने वाली एक स्त्री लगभग दो वर्ष पहले पति गुड्डू कुमार की हत्या के चलते विधवा हो गई थी। पति की मौत के बाद स्त्री काफी टूट चुकी थी और काफी उदास रहती थी। इसी बीच महिला के चचेरे देवर ने स्त्री को दुःख की घड़ी में काफी सांत्वना दिया। धीरे धीरे स्त्री अपने देवर के काफी करीब आ गई और दोनों में प्रेम हो गया।

समाज के भय से घर से भाग गए थे भाभी देवर


महिला और उसके देवर में प्रेम प्रसंग कई दिनों तक चला। हालाँकि उन दोनों को पता था कि उनके घर वाले और समाज के लोग उनके इस रिश्ते को स्वीकार नहीं करेंगे। इसी डर के चलते करीब 7 महीने पहले से दोनों भागकर गुजरात चले गए थे। यहाँ सूरत में दोनों ने एक दुसरे से विवाह भी कर लिया था। इन दोनों का जीवन यहाँ अकेले काफी अच्छे से बीत रहा था। इन दोनों ने घर वापस जाने का कभी नहीं सोचा था। किन्तु तभी कुछ ऐसी समाचार आई कि इन्हें उल्टे पैर घर वापस जाना पड़ा।

परिजनों के दाखिल किया किडनेपिंग का केस

दरअसल स्त्री के एकाएक गायब हो जाने की वजह से घर वालों ने पुलिस थाने में अपहरण का केस दाखिल करवा दिया था। जब स्त्री के कानो में ये खबर लगी कि उसके घर वालों ने अपहरण का केस दर्ज किया हैं और उसकी वजह से 14 लोगो के विरुद्ध शिकायत दर्ज हुई हैं तो वो फ़ौरन अपने पति (देवर) के साथ गाँव वापस आ गई. जब स्त्री ने पुलिस को पूरा किस्सा सुनाया तो उन्होंने रहत की साँस ली और स्त्री के घर वालो को भी इसकी सुचना दे दी।

पुलिस के मुताबिक स्त्री की सास संजू देवी ने 14 लोगो के खिलाफ शिकायत दाखिल करते हुए बताया था कि ससुराल से मायके जाते वक़्त उसकी बहू लापता हो गई हैं। उसकी सास को स्त्री के अपहरण का शक था। किन्तु बाद में सच्चाई जान उसके भी होश उड़ गए।