यह है 'अमिताभ बच्चन' की पूरे दिन की डाइट, जानने के बाद हो जायेंगे परेशान..!

बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'गुलाबो सिताबो' की शूटिंग में ब्यवत हैं। शूजित सिरकार निर्देशित 'गुलाबो सिताबो' के लिए अमिताभ लखनऊ में शूटिंग हेतु आये हुए हैं। बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी फिल्म की शूटिंग के वक़्त लखनऊ के फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं।

loading...
होटल का स्टाफ अमिताभ को सबसे बेहतर अवधी भोजन खिलाना चाहता था, किन्तु उस स्टाफ का ये सपना पूर्ण नहीं हो सका। बता दें, शूजित सिरकार की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में अमिताभ के अतिरिक्त आयुष्मान खुराना भी मुख्य किरदार में नज़र आयेंगे।

अमिताभ के रिश्ता में एक असिस्टेंट शेफ ने बताया, 'हमने प्लान बनाया था कि हम अमिताभ को कबाब व मटन के व्यंजन परोसेंगे जैसे निहारी, किन्तु वो शाकाहारी भोजन खाना पसंद करते हैं। शेफ ने बताया कि अमिताभ ब्रेकफास्ट के वक़्त एक गिलास दूध एवं बिना मिर्च वाली अंडों की भुर्जी सेवन करते हैं। लंच के वक़्त वो 2 से 3 रोटियां, दाल व हरी सब्जियां खाना पसंद करते हैं किन्तु चावल खाने से परहेज करते हैं।

शेफ ने कहा कि सिर्फ एक दिन उन्होंने पनीर भुर्जी के लिए कहा था। उसके अतिरिक्त उन्होंने कभी भी कुछ नया खाने की डिमांड नहीं की। जब वो शूटिंग से विलम्ब आते हैं तो डिनर में केवल सूप लेते हैं। यहाँ तक कि कुछ दिनों तक उन्होंने मात्र सूप ही लिया तथा खाना खाने से परहेज किया।

फिल्म क्रू के एक सदस्य ने बताया कि अमिताभ सेट पर सबसे ज्यादा सादा रहने वाले अभिनेता हैं। उन्होंने बताया की अमिताभ कभी सेट पर किसी विशेष प्रकार के भोजन हेतु कोई अनुरोध नहीं करते अपितु वो सिर्फ मुरमुरे व चने जो सेट पर सबके लिए होते हैं, वही खाते हैं।