थाने में पैंट खोलकर सोया था सिपाही, तभी आचानक पहुँच गए एसपी, इसके बाद जो हुआ वो..!

इंदौर मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में, पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में एसपी को निरंतर शिकायतें मिल रही थीं। इंदौर एसपी यूसुफ कुरैशी सोमवार रात निरीक्षण करने निकले थे। जब वह शहर के संयोगितागंज थाने में पहुंचे, तो नजारा देखकर सन्न रह गए। वहां कुछ ऐसा हुआ जिसकी उन्हें आशा नहीं थी। गुस्से में एसपी ने थाने के अन्य अधिकारियों की भी क्लास ली।

loading...
दरअसल, एसपी सोमवार देर रात संयोगितागंज थाने पहुंचे। उन्होंने थाने में उपस्थित कुछ पुलिसकर्मियों को देखा, फिर सीधे टीआई के केबिन में गए। गेट खुलते ही नजारा देखकर एसपी यूसुफ कुरैशी सन्न रह गए। उन्होंने एक पुलिसकर्मी से पूछा कि ड्यूटी ऐसे होती है क्या? दरअसल केबिन में हेड कांस्टेबल पैंट खोलकर सोफे पर आराम से सो रहा था। एसपी को देखते ही उसके होश उड़ गए और वह जल्दी से पैंट पहनने लगा। SP ने उसे डांटना जारी रखा और वह पैंट पहनता रहा।

इंदौर एसपी यूसुफ कुरैशी को कैंपस परिसर में पुलिस स्टेशन की गाड़ी का ड्राइवर मिला। उसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों के बारे में पूछना शुरू किया। एसपी फिर थाने के ऑफिस में लौटे और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से पेपर मांगा। फिर उस पर वह कुछ लिखें। जैसे ही बाहर निकलते थाने के अन्य अधिकारी बाहर पहुंच गए थे। सभी सामने एसपी को देखकर सन्न रह गए। थाने की हालत देख एसपी पहले से ही गुस्से में थे।

थाने में पैंट खोलकर सो रहे सिपाही का नाम राधेश्याम त्रिपाठी था जिसे एसपी ने निलंबित कर दिया। साथ ही उन्होंने अन्य थानों का भी निरीक्षण किया। खामी पाए जाने पर कुल 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।