बीयर बार में काम करने वाली स्त्री को एक छोटे से मैसेज के कारण गवानी पड़ी नौकरी..!

पाठकों एक पुरानी कहावत है 'घर में बीवी और ऑफिस में बॉस से कभी नहीं उलझना चाहिए', इनका मूड जब प्रेशर कूकर की प्रकार होता है, उस वक्त ये पता नहीं होता है कि कब सुवह सीटी मार मार जाए किसी को पता नहीं चलता है। इस वजह से प्रोफेशनल लोगों को हमेशा सलाह दी जाती है कि वह अपने बॉस से सोच-समझकर ना सिर्फ बर्ताव करें, जबकि उनके ई-मेल व टेक्स्ट मेसेजों का भी अच्छे से जवाब दें वो भी कायदे से दें।

loading...
इन दिनों चीन में बॉस और कर्मचारी का विषय सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। दरअसल चीन की एक कंपनी ने कुछ ऐसा किया। जिसने हर किसी को परेशान कर दिया दिया है। यहां एक स्त्री ने अपने बॉस को ऐसा कुछ ऐसा रिप्लाई दिया कि उसे जॉब से हांथ धोना पड़ा। बता दें कि महिला की गलती केवल इतनी थी कि उसने बॉस के मेसेज के जवाब में केवल ‘OK emoji’ लिखा था। सिर्फ इतना लिखने पर बॉस का ईगो जग गया। जिसके बाद उस लड़की को त्यागपत्र थमा दिया गया।

साउथ चाइना मॉर्निंग के अनुसार, इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप पर महिला ने अपने बॉस के मेसेज का रिप्लाई 'ओके इमोजी' के साथ दिया था। जबकि बॉस ने इससे पहले एक मीटिंग में अपने जूनियर्स को सख्त हिदायत दी थी कि किसी भी मेसेज का जवाब वह पूरा लिखकर दें। महिला चीन के हुनान प्रांत के एक बीयर बार में काम करती थी। बार के मैनेजर ने उस महिला को अभी एक हफ्ते पहले ही अपनी ऑफिस टीम के वी-चैट ग्रुप में जोड़ा था।

उस महिला ने बताया- बॉस ने मुझसे कहा कि आपको अगर मैसेज मिला है, तो आपको उत्तर लिखकर देना था न कि कोई इमोजी, आपको कंपनी के नियम के बारे में नहीं पता क्या? जिसके बाद उस लड़की को एचआर से मिलने के लिए कहा गया, जहां उनका हिसाब करके इस्तीफा थमा लेटर थमा दिया गया।

बता दें कि ये समाचार आग की प्रकार सोशल मीडिया पर लोगों के बीच फैलती जा रहीं है। सोशल मीडिया पर यूजर्स उस मैनेजर को ट्रोल कर रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि ऐसे बॉस को, तो किसी बात का उत्तर ही नहीं देना चाहिए। वहीं, एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में यह भी लिखा है कि जब बॉस आपको नौकरी से निकालने का मन बना ले, तो वह इसके लिए कोई भी कारण ढूंढ़ सकता है।