किचन में छिपा बैठा था 12 फीट का अजगर, रोटी बनाने के लिए निकाल रहा था बेलन तभी...

घर या बाहर कहीं छोटा सा भी सांप दिख जाए, तो लोगों की सांस अटक जाती है. ऐसे में अगर एक लंबा-चौड़ा अजगर आपके सामने हो, तो आप डर के भाग जाएंगे. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के राजगढ़ में सामने आया है. लेकिन, इसमें एक दिलचस्प घटना सामने आई है. यहां एक शख्स के घर में ऐसा ही हुआ. घर के गैस चूल्हे के पीछे 12 फीट लंबा अजगर कहीं से आकर बैठ गया. वहीं, 12 फीट के अजगर को निकाल बाहर करना किसी आम आदमी के वश की बात नहीं थी. ऐसे में अजगर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम को बुलाना पड़ा.
loading...
दरअसल, राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ शहर के बजरंग मोहल्ले में रहने वाले 70 वर्षीय अमर सिंह विश्वकर्मा अपने घर मे अकेले रहते हैं. उन्हें कम दिखाई देता है. सुबह करीब 6 बजे वे उठे और रोज की तरह गैस चूल्हे पर चाय बनाकर पी. चाय के बाद उनका खाना बनाने का समय हुआ, तो गैस चूल्हे के नीचे रखा सामान निकालने गए तो उन्हें ‌‌‌‌‌कुछ गीला सा महसूस हुआ. गैस चूल्हे को हटाया तो कुछ दिखाई दिया, पड़ोसी को बुलाया तो उसने बताया अजगर है. अमर सिंह घर में अकेले ही रहते हैं और उन्हें कम दिखाई देता है.
घर में गैस चूल्हे के पास अजगर बैठा रहा और वो उस पर काम करते रहे. अजगर ने भी उन्हें किसी तरह का नुक़सान नहीं पहुंचाया. घटना की जानकारी लगते ही पूरे मोहल्ले के लोग इकट्ठे हो गए और वन विभाग को सूचना दी. कुछ देर बाद वन विभाग की टीम मौके पर आई. करीब 12 फीट लंबे अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ने ले गई. अमर सिंह के मुताबिक, वे रात में घर में चारपाई पर अकेले सो रहे थे. घर के पास ही पहाड़ी क्षेत्र है. हो सकता है कि रात में ही अजगर घर में घुसकर वहां बैठ गया होगा.