3 लोगों से लाखों का कर्ज लेकर बेटी की शादी की, ससुराल वालों ने उसको ऐसे वापस किया

उत्तर प्रदेश का जिला पीलीभीत. यहां के बरी गांव में 23 साल की राजकुमारी को उसके ही ससुरालवालों ने जलाकर मार डाला. वजह दहेज. राजकुमारी का 90 फीसदी हिस्सा जल चुका था. जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, पर उनकी मौत हो गई. इस मामले में हमने इंडियो टुडे के सौरभ से बात की. उन्होंने बताया कि मामला शुक्रवार यानी 20 सितंबर का है. दहेज के लिए लड़की को उसके ससुराल वाले परेशान कर रहे थे.

राजकुमारी के पिता आनंद कुमार ने बताया
loading...
पांच महीने शादी की थी. लड़के का नाम धर्म प्रकाश है. खेतीबाड़ी का काम करता है. शादी के समय लड़के को 62 हजार रुपए की बाइक दी थी. 60 हजार कैश दिया था. करीब 50 हजार रुपए के गहने भी दिए थे. शादी में तीन लाख के करीब खर्चा आया था. मैं भी गरीब आदमी हूं. पर लोन और रिश्तेदारों से कर्ज़ा लेकर शादी की थी. उस समय ये नहीं पता था कि मेरी बेटी के साथ ऐसा हो जाएगा. ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और राजकुमारी के पति धर्म प्रकाश को गिरफ्तार किया जा चुका है.
राजकुमारी के चाचा से बात की. उन्होंने बताया शादी के एक महीने तक सब सही चल रहा था. लेकिन पिछले तीन-चार महीने से धर्म प्रकाश शराब पीकर उसे मारता-पीटता था. और बेटी से कहता कि दो लाख रुपए लेकर आओ. बेटी जब घर आती थी, तो बताती थी कि घर्म शराब पीकर मारता है और पैसा मांगता है. फिर हम लोग रिश्तेदारों के साथ गए थे कि वो लोग ऐसा न करें. उन लोगों ने बोला भी था कि अब से नहीं होगा. पर बाद में सब फिर वैसा ही होने लगा. और 20 सितंबर को उन लोगों ने मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे मार दिया. हम पहुंचे और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया.

दर्ज FIR के मुताबिक, राजकुमारी के गांव वालों ने उनके घरवालों को जलाकर मारने की सूचना दी थी.
इस मामले में पुलिस का कहना है कि धर्मप्रकाश (पति), संजीव कुमार (देवर), दयाराम (ससुर), कमला देवी (सास), मनोज (नन्दोई) और सुनीता (ननद) पर FIR करवाई गई है. उन्होंने इन 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. और धर्मप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी फरार हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.