3 साल तक चला चक्कर, थाने में शादी, चंद घंटों में उतर गया इश्क का खुमार, जानें ऐसा की हुआ

loading...
25 साल की मह‍िला का एक ठेकेदार से 3 साल तक प्रेम-प्रसंग चला. इस दौरान गर्भवती होने पर उसका अबार्शन करा द‍िया गया. बात जब बढ़ी तो पुलिस थाने में पंचों के सामने दोनों का न‍िकाह हुआ लेक‍िन चंद घंटों में ही ठेकेदार ने नई-नवेली दुल्हन बनी अपनी बीवी को मारपीट कर भगा द‍िया. यह सनसनीखेज घटना ब‍िहार के बेगूसराय की है. बेगूसराय में एक तलाकशुदा 25 साल की महिला के साथ गांव के ही एक ठेकेदार मोहम्मद परवेज ने शादी का झांसा देकर पहले 3 साल तक यौन शोषण किया. फिर जब महिला गर्भवती हुई तो उसे डॉक्टर के पास ले जाकर अबार्शन करा दिया. महिला की जब हालत बिगड़ी तो मामला पुलिस के पास गया और पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया.
गिरफ्तारी के बाद थाना परिसर में पंचों के सामने पुलिस की देखरेख में महिला का प्रेमी से निकाह करा दिया गया. निकाह के बाद आरोपी पति महिला को घर में रखने को तैयार नहीं है. महिला जब ससुराल पहुंची तो उसे मारपीट कर घर से भगा दिया गया. मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. जुबेदा खातून उर्फ सोनी जीरोमाइल थाना के पपरौर गांव की रहने वाली है. जुबेदा खातून की शादी के बाद 2016 में उसका पति से तलाक हो गया. तलाक के बाद जुबैदा अपने मायके में रह रही थी तभी गांव के ही पेशे से ठेकेदार मोहम्मद परवेज उससे प्रेम-प्रसंग चलने लगा.
शादी का झांसा देकर परवेज उससे 3 साल तक यौन शोषण करता रहा. यौन शोषण के दौरान जब वह गर्भवती हो गई उसे धोखे से दवा खिलाकर गर्भपात कर दिया गया. जब उसकी हालत खराब हुई तो उसे शहर के एक अस्पताल में 31 जुलाई को इलाज के लिए भर्ती करा कर छोड़ दिया जिसके बाद जुबेदा ने नगर थाना में शिकायत की. पुलिस ने शिकायत पर परवेज को गिरफ्तार कर लिया और उसे जीरोमाइल थाना पुलिस को सौंप दिया. बाद में उसी दिन थाना परिसर में पंचायत हुई. पुलिस और पंचों के सामने थाना परिसर में मोहम्मद परवेज का जुबेदा खातून से निकाह करा दिया गया. 3 सितंबर को जब जुबैदा अपने ससुराल पहुंची तो उसके साथ उसके पति और ससुराल वालों ने जमकर मारपीट की और उसे घर से भगा दिया.
जुबेदा का आरोप है कि उसके पति ने एक कट्ठा जमीन और 3 लाख रुपये दहेज में लाने के लिए कहा और नहीं देने पर उसे घर में रखने को तैयार नहीं हुए और मारपीट कर घर से भगा दिया. इस संबंध में जुबेदा ने मारपीट और दहेज मांगने का मामला दर्ज कराया. जुबेदा का आरोप है कि मामला दर्ज करने के बाद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है और उल्टे पुलिस उसके पति से मिलकर उस पर मामला दर्ज करा दिया. जुबेदा पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है. इस संबंध में सदर डीएसपी राजन सिन्हा ने बताया कि जीरो माइल के पपरौर गांव में तलाकशुदा महिला से प्रेम-प्रसंग था. जिसके बाद समाज की पहल पर शादी हुई थी. शादी के बाद महिला को उसके ससुराल वाले रखने को तैयार नहीं हैं. इस संबंध पीड़िता द्वारा मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.