पास में ही रखा था एटीएम कार्ड और अकाउंट से गायब हो गए 59 हजार रुपए, जानें कैसे हुआ

बढ़ता साइबर क्राइम पटना ही नहीं बल्कि पूरे देश की पुलिस के लिए एक बड़ा चैलेंज बनता जा रहा है. इसमें कमी आने के बजाए साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं. हर दिन साइबर क्रिमिनल किसी न किसी के बैंक अकाउंट से रुपए गायब कर दे रहे हैं. पटना के करबीगहिया इलाके के रहने वाले अभिषेक कुमार के साथ भी साइबर क्रिमिनल्स ने बड़ा खेल खेला है. अभिषेक के पास उसका एटीएम कार्ड धरा का धरा रह गया और उसके अकाउंट से साइबर क्रिमिनल्स ने 59 हजार 700 रुपए निकाल लिए. बड़े ही चालाकी से 22 सितंबर को साइबर क्रिमिनल्स ने इस वारदात को अंजाम दिया.
loading...
दरअसल, अभिषेक का बैंक अकाउंट एग्जीविशन रोड के डॉ. ए हई कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स में स्थित स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के ब्रांच में है. इसी अकाउंट से कुल 4 ट्रांजक्शन किए गए. पहला 20 हजार रुपए कैश बेगूसराय के तेघरा में एटीएम से निकाला गया. इसके बाद 18 हजार एक सौ, 18 हजार 600 और तीन हजार रुपए दूसरे के अकाउंट में आॅनलाइन ट्रांजक्शन किए गए. अभिषेक को इस बात की जानकारी 22 सितंबर की शाम में हुई. 23 सितंबर को उसने बैंक जाकर पूरा डिटेल निकाला.
अभिषेक पैर से पोलियो ग्रस्त है. गरीब परिवार से है और बजाज फाइनांस कंपनी में  सेल्स आॅफिसर है. बहुत मुश्किल से उसने अपने अकाउंट में रुपए जमा कर रखे थे. पटना के गांधी मैदान थाना में उसने कंप्लेन कर दिया है. पुलिस की टीम अब इस केस की जांच कर रही है. आपको बता दें कि इस तरह के केस में पुलिस की तरफ से एफआईआर तो दर्ज कर ली जाती है. लेकिन कभी ठोस रिजल्ट सामने नहीं आता है. अब इस केस में क्या होगा, वो पुलिस की जांच के बाद ही पता चलेगा.