'पत्नी को पति हमेशा काली कहता था' इसलिए उसने कर दिया कुछ ऐसा काम

सोनीपत की आनंद कालोनी में बिजली निगम के एसडीओ ने लेक्चरर पत्नी की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। महिला के मायके वालों ने एसडीओ व उसके परिजनों पर हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि एसडीओ पत्नी को काली बताकर तलाक लेना चाहता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति, सास, जेठ, जेठानी पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों में हरियाणा पुलिस का एएसआई भी शामिल है। 
loading...
डीसी रोड स्थित आनंद कालोनी में रहने वाले अश्विनी धनखड़ की पत्नी सुमन (32) का शव शुक्रवार रात को संदिग्ध परिस्थिति में फंदे पर लटका मिला। सुमन खरखौदा के स्कूल में गणित की लेक्चरर थी। महिला के मायके वालों को जब पता लगा तो वह मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जींद के गांव पांडू पिंडारा निवासी सुमन के पिता जयवीर सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की शादी मार्च, 2011 में अश्विनी के साथ हुई थी।
शादी के बाद से ही पति अश्विनी, सास अंगूरी, जेठ जितेंद्र, जेठानी प्रमिला व अश्विनी का ममेरा भाई हरियाणा पुलिस का एएसआई नरेश कम दहेज लाने को लेकर प्रताड़ित करते थे। सुमन ने कई बार इस बारे में बताया था। जिसके बाद उन्होंने ससुराल पक्ष को कई बार समझाया भी मगर वह नहीं माने। उनकी बेटी को अक्सर काले रंग को लेकर ताने भी दिए जाते। आरोप है कि पति उसे तलाक ले लेने को कहता था। ताकि वह दूसरी शादी कर सके। ऐसा न करने पर सुमन को जान से मारने की धमकी भी दी जाती थी। 
जयवीर ने बताया कि 19 जुलाई को सुमन ने बताया था कि अश्विनी के अन्य महिला से अनैतिक संबंध हैं। रवि नाम का युवक भी मामले में शामिल है। अब शुक्रवार की रात उन्हें सूचना मिली थी की सुमन ने आत्महत्या कर ली है। वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि उसका शव फंदे पर लटक रहा था और घुटने जमीन पर थे। जयवीर का आरोप है कि बेटी के शरीर पर चोट के निशान भी हैं। उनकी बेटी की हत्या कर शव फंदे पर लटकाया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।