गांववालों ने इस महिला को खंभे से बांधा, सिर्फ ये था उसका कसूर

औरैया जिले के बिधूना कोतवाली के गांव सराय महाजनान में मानवता उस समय शर्मसार हुई जब ग्रामीणों ने बच्चा चोर के अफवाह मानसिक रोगी महिला को बेरहमी से पीटकर मरणासन्न कर दिया। मारपीट के बीच मदद के लिए चिल्लाती रही महिला का दर्द कोई न समझ सका। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक छात्रा को धक्का मार दिया था और फिर ग्रामीणों उसपर टूट पड़े। पुलिस ने महिला से पूछताछ कर उसे परिजनों को सिपुर्द कर दिया।
loading...
रुरुगंज क्षेत्र के गांव जुगराजपुर निवासी यह महिला मानसिक रूप से बीमार है। उसका इलाज चल रहा है। बुधवार सुबह वह घूमते हुए गांव सराय महाजनान पहुंच गई। यहां उसने स्कूल जा रही 12 साल की छात्रा अनमन बानो पुत्री फतेह मोहम्मद को धक्का मार दिया। इससे छात्रा गिर गई और उसके सिर से खून निकलने लगा। यह देख ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया और बिजली के पोल में बांध कर पीटने लगे। 
इस दौरान वहां भीड़ तमाशा देखती रही। ग्रामीणों का कहना है कि महिला ने गांव में भी एक बच्चे को खींचने की कोशिश की थी। वह डर के कारण कुछ नहीं बता पा रही थी। इसके चलते छात्रा से उसे बच्चा चोर समझा गया। काफी देर बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे रुरुगंज चौकी इंचार्ज देवेंद्र प्रसाद का कहना है महिला का मानसिक रोग का इलाज चल रहा है। कोतवाली इंस्पेक्टर राजदेव प्रजापति ने मामले से अनभिज्ञता जताई।