बहन कर रही थी कुछ ऐसा काम जिसको देख भाई ने कर दिया उसकी हत्या, जानिए वो ऐसा क्या करती थी..!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने और टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत पर स्ट्रिप डांस करने का वादा करने वाली सोशल मीडिया सनसनी कंदील बलोच की हत्या के मामले में स्थानीय अदालत ने उनके भाई मोहम्मद वसीम को उम्रकैद को उम्रकैद की सजा सुना दी है. 
loading...
अदालत ने उनके दूसरे भाई मोहम्मद आरिफ को वांछित करार दिया. हालांकि कंदील बलोच हत्या प्रकरण में एक अन्य अभियुक्त मुफ्ती अब्दुल कवी को अदालत ने बरी कर दिया है. अदालत ने फैसला दिया है कि कंदील के भाई मोहम्मद वसीम को धारा 311 के तहत आजीवन कारावास की सजा हो. अभियोजन पक्ष बाकी अभियुक्तों के आरोप साबित करने में नाकाम रहा.

3 साल पहले हुई थी हत्या
अपनी बेबाकी और सोशल मीडिया पर लगातार बिंदास अवतार के कारण कंदील बलोच पाकिस्तान ही नहीं भारत में बेहद चर्चित हो गई थीं. लेकिन कंदील बलोच की 15 जुलाई 2016 को हत्या कर दी गई थी. 17 जुलाई 2016 को यह खबर आई कि पाकिस्तानी बोल्ड मॉडल कंदील बलोच की मुल्तान में हत्या करने वाले उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया. हत्यारे ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया. 
उसने कहना था कि उसने ऑनर के लिए कंदील की गला दबाकर हत्या कर दी थी.कंदील का भाई उसके फेसबुक पोस्ट और विवादित वीडियोज से परेशान था और इस वजह से उसने मॉडल की गला दबाकर हत्या कर दी थी. इंटरनेट सेंसेशन मानी जाने वाली कंदील हत्या किए जाने के समय किसी अज्ञात जगह पर रह रही थीं. उसने कई बार दावा किया कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है, इसलिए उन्हें सुरक्षा दी जाए.

क्यों रही विवादों में?
कंदील ने फेसबुक के जरिए इमरान खान को शादी के लिए प्रपोज किया था. और दावा किया कि शादी होने पर वह शोबिज, सिंगिग और एक्टिंग सब छोड़ देगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ा चुकी है. उसने एक वीडियो में कहा था, मोदी जी आपका चाय का बिजनसे कैसा चल रहा है. आपका जो ढाबा है रेलवे स्टेशन के साथ. मुझे उम्मीद है कि वो बहुत अच्छा चल रहा होगा.
इसी वीडियो में कंदील ने धमकी देते हुए कहा, ‘हम पाकिस्तानी बहुत प्यार करने वाले लोग हैं. हम एकता में विश्वास करते हैं. तो डार्लिंग (मोदी), मैं यह कहना चाहती हूं कि तुम इंसान के बच्चे बनकर रहो। समझे! और हमें गुस्सा मत दिलाओ. मैं तुम्हें बता रही हूं कि जिस दिन हमें गुस्सा आ गया न, उस दिन कोई नहीं बचेगा. उस दिन न आप बचोगे, न उस दिन कोई और बचेगा. मेरी यह बात लिख लो. और डरो हमसे…हमसे डरो। ओके!’ 
कंदील ने वर्ल्ड टी-20 के मैच में भारत को हराने पर पाकिस्तान की जीत के जश्‍न के लिए पूरे पाकिस्तान के लिए स्ट्रिप डांस करने की घोषणा की थी.